अमरिंदर सिंह ने शिअद पर लगाया आरोप, पंजाब प्रतिनिधियों को ननकाना साहिब नहीं जाने देने को बताया ‘दुर्भाग्यपूर्ण’

डेरा बाबा नानक : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के समारोहों का “राजनीतिकरण” करने को लेकर शिअद पर हमला बोला। उन्होंने पार्टी पर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के संयुक्त उत्सव की उनकी सरकार की योजना को बाधित करने का आरोप लगाया। 

मुख्यमंत्री ने पंजाब के मंत्रियों, सांसदों एवं विधायकों को पाकिस्तान के श्री ननकाना साहिब जाने देने के लिए अनुमति/ वीजा नहीं देने को “अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण” करार दिया। पंजाब के सहकारी मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन के लिए “समानांतर मंच” निर्माण के केंद्र के फैसले पर आपत्ति जताई। 

जयंती समारहों के लिए व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गौरव का अवसर है जिसे उनकी सरकार तुच्छ राजनीतिक विचारों से ऊपर उठकर साथ में मनाना चाहती थी। हालांकि उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने संयुक्त समारोह के राज्य सरकार के सभी प्रयासों पर पानी फेर दिया। 

उन्होंने इसे लेकर अकालियों, खासकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पर हमला बोला। सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए 550 करोड़ रुपये खर्च किए लेकिन पूरे कार्यक्रम को अकालियों और उनकी सहयोगी भाजपा ने राजनीतिक नाटक में बदल लिया। 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Amarinder Singh,SAD,Punjab,delegates,Sukhjinder Singh Randhawa,Nankana Sahib,inauguration,Centre,corridor,Kartarpur Sahib