गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने पर अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार की आलोचना की, बताया- ‘‘राजनीति से प्रेरित’’

चंडीगढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके दोनों बच्चों राहुल एवं प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने के केंद्र सरकार के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को इसे पूरी तरह ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ बताते हुए इस फैसले को वापस लेने और सुरक्षा बहाल करने की मांग की । 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है । खास तौर से देश में मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए, जब सीमा पार से आतंकवादियों के हमले का खतरा रोज बढ़ रहा है । 

अमरिंदर ने कहा कि सोनिया गांधी के पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनकी सास तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की नृशंस हत्या को ध्यान में रखते हुए, गांधी परिवार को एसपीजी की सुरक्षा कोई राजनीतिक कृपा नहीं बल्कि जरूरत थी । 

कुछ महीने पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने को याद करते हुए कैप्टन ने कहा कि इन दोनों में से कोई भी फैसला जमीनी वास्तविकता के आधार पर नहीं किया गया । 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,government,Amarinder Singh,Manmohan Singh,SPG,Gandhi,withdrawal,neither