अनुच्छेद 370: पंजाब ने किसी तरह के जश्न या प्रदर्शन पर लगाई पाबंदी, CM अमरिंदर ने दिया ये बयान

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने संबंधी केंद्र के कदम के बाद पड़ोसी राज्य पंजाब ने माहौल बिगाड़ने वाले किसी तरह के जश्न या प्रदर्शन पर सोमवार को पाबंदी लगा दी। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस को राज्य में गड़बड़ी पैदा करने की पाकिस्तान की किसी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। 

उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सीमा से लगे पंजाब के जिलों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 रद्द किये जाने संबंधी कदम के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई। मुख्यमंत्री ने कहा, "पाकिस्तान इसे हल्के में नहीं लेगा और भारत के खिलाफ कुछ हरकत करेगा।"

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। उन्होंने पंजाब में 8,000 कश्मीरी छात्रों के लिए सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। साथ ही, सभी पुलिस अधीक्षकों और उपायुक्तों को इनसे मिलने तथा उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के अंदर और बाहर रह रहे लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

J-K से अनुच्छेद 370 हटाने पर कांग्रेस का बयान, कहा- BJP सरकार ने देश का काटा सिर, भारत से गद्दारी की

Tags : ,celebration,Punjab,CM Amarinder