+

कमाल का टैलेंट है...

हम सभी जानते हैं हमारे वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब का वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की फेसबुक पर हंसो और हंसाओ का कम्पीटीशन चल रहा है, जिसमें सभी ब्रांचें बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं और क्या प्रयास कर रहे हैं।
कमाल का टैलेंट है...
हम सभी जानते हैं हमारे वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब का वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की फेसबुक पर हंसो और हंसाओ का कम्पीटीशन चल रहा है, जिसमें सभी ब्रांचें बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं और क्या प्रयास कर रहे हैं। यह कम्पीटीशन थोड़ा सा टफ है क्योंकि सबको अपना दिमाग भी लगाना है और हंसाना भी है। कभी-कभी तो कोई बहुत मेहनत करते हैं पर हंसा नहीं पाते, परन्तु फिर भी मैं जज (निर्णायक गण) को कहती हूं इनकी उम्र, इनकी मेहनत, कुछ कर दिखाने की हिम्मत को जरूर दाद दीजिए। इनकी इस उम्र के हौंसले को सलाम कीजिए, इनकी कोशिश भी सराहनीय है। कुछ वीडियो ऐसे हैं समझ नहीं पाते की वह क्या कहना चाह रहे हैं। कुछ ऐसे हैं खुद ही हंस देते हैं और कुछ ऐसे हैं जो आपके चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो आपको बहुत ही हंसाते हैं। हर शाखा बहुत मेहनत कर रही है। सारा श्रेय ब्रांच हैड को जाता है। जो बहुत ही अच्छा तालमेल बिठाते हैं। मुझे पंजाबी बाग की शाखा की बहुत ही मेहनती हैड किरण मदान का जब फोन आया कि हमारी एक सदस्य ने आपकी बहुत अच्छी नकल लगाई है, परन्तु उसे डर लग रहा है कि आप बुरा तो नहीं मानोगे, तो मैंने कहा बिल्कुल नहीं एक तो पहले नकल लगाने में अक्ल चाहिए, फिर जिसकी आप नकल लगा रहे हो उसको आप बहुत ही पसंद करते हो। उसके हाव-भाव सब नोट करते हो, उसे अपने आप में उतारने की कोशिश भी करते हो तो मुझे तो खुशी होगी और सबसे बड़ी बात है मेरा तो स्कूल, कालेज समय में अपने टीचर और अपने प्रिय लोगों की नकल लगाते ही गुजरा है और जब उन्होंने बताया कि उनकी सदस्य सीमा खन्ना और उनके पति ने बहुत ही मेहनत की, लगभग आपकी 100 बार वीडियो देखी, 18 बार वीडियो बनाई। दोनों पति-पत्नी ने बहुत मेहनत की है तो मुझे बहुत ही खुशी हुई। जब वीडियो देखी तो मैं हंसे बगैर न रह सकी और मैंने भी बार-बार उसे देखा। यही नहीं गुजरांवाला टाउन के हमारे बहुत ही टैलेंटेड सदस्य सुरेश बंसल जी ने क्या मोदी जी नकल की है, क्या पहनावा, क्या बोलने का अंदाज, क्या उनके जैसी आवाज कमाल ही कर दिया। वाकई नकल करना कोई आसान काम नहीं है। इससे मालूम यह पड़ रहा था कि वह कितना मोदी जी को बारीकी से वॉच करते हैं। सबसे बढिय़ा बात है जो कपल मिलकर परफोरमेन्श दे रहे हैं कितना अभ्यास करते  होंगे, उनके बच्चे या पोते-पोती उनकी वीडियो बनाते हैं, कितना अच्छा घर का माहौल होगा और यही अलवर राजस्थान से सुभाष चन्द 61 वर्षीय ने जो वीडियो भेजा, कमाल कर दिया। इससे मालूम पड़ रहा था वो खुद सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं या उनके बच्चों ने उनकी तैयारी करवाई होगी। यह बहुत वीडियो चल रही है। यह मेरी कार है, यह मैं हूं और पार्टी चल रही है। उसकी तर्ज पर बहुत सी वीडियो वायरल हो रही हैं। मैं यह नहीं सोच सकती थी कि 60+लोग भी ऐसी वीडियो बना सकते हैं। उस वीडियो को मैंने बार-बार देखा और हंसती रही। नोएडा ब्रांच के बहुत से सदस्य एक घर में इक_े होकर चुटकुले सुना रहे हैं और खुद भी हंस रहे हैं और हंसा रहे हैं। हमारी सदाबहार शांति का वीडियो 90 वर्षीय। आंटी ने तो कमाल की एक्टिंग की है। जीके-2 के नीलम बत्रा ने भी बहुत मजेदार चुटकुला सुनाया।
सबसे आगे फिर हैदराबाद ब्रांच, पश्चिम विहार ब्रांच, नरेला ब्रांच, नोएडा ब्रांच चल रही है, बाकी ब्रांचें चाहे वो पंजाबी बाग, गुजरांवाला टाउन की ब्रांच हो, जीके ब्रांच हो, फरीदाबाद, गुडग़ांव ब्रांच भी धीरे-धीरे चल रही है। अभी कई शाखाओं ने अपना खाता ही नहीं खोला क्योंकि इस कम्पीटीशन में वो ही लोग हिस्सा ले रहे जो हिम्मत दिखा रहे हैंए कॉन्फीडेंस है। कनाडा और बाहर से भी एंट्री आ रही हैं।
मैं सबको बता दूं सिर्फ 20 तारीख तक वीडियो आ सकती है उसके बाद 13 अप्रैल के लिए फॉल्क डांस और गीतों की वीडियो शुरू हो जाएगी और अभी तो आप सबको 1 अप्रैल के चीफ  गेस्ट का अगली बार मुझे बताना है, तब तक अनुमान लगाते रहें। स्टे हैप्पी सेफ  एंड हैल्दी।

facebook twitter instagram