+

अमेरिका : टेक्सास में एक ट्रक में 46 शव मिलने से हड़कंप, 16 अन्य बेहोश

टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर से 46 शव बरामद हुए हैं। वहीं 16 अन्य बेहोश हालत में मिले, जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
अमेरिका : टेक्सास में एक ट्रक में 46 शव मिलने से हड़कंप, 16 अन्य बेहोश
अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर से 46 शव बरामद हुए हैं। वहीं 16 अन्य बेहोश हालत में मिले, जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर टेक्सास के दक्षिण-पश्चिम में स्थित सैन एंटोनियो की वीरान सड़क पर मिला।
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक एक ट्रक के अंदर 46 लोगों के शव मिलने की खबर है। कानून-प्रवर्तन अधिकारी का कहना है कि टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत पाए गए। सैन एंटोनियो के केसैट (KSAT) ने बताया कि ट्रक शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक दूरदराज स्थान पर रेल की पटरियों के बगल में पाया गया।
अवैध प्रवास की कोशिश?
यह मामला चोरी-छिपकर अमेरिका में घुसने का लग रहा है। माना जा रहा है कि ये लोग मेक्सिको की तरफ से छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे। पुलिस को किसी शख्स ने उस ट्रक की जानकारी दी थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो ट्रक का गेट थोड़ा सा खुला  था। उनमें से एक शव ट्रेलर के बाहर ही पड़ा था।
जिन 16 को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है उनमें 12 बड़े और चार बच्चे शामिल हैं। मरीजों के शरीर मानों गर्मी से तप रहे थे और उनके शरीर में पानी की कमी साफ देखी जा रही थी। फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी यह साफ नहीं है कि मामला मानव तस्करी का है या आवेश प्रवास का?
facebook twitter instagram