अमेरिकी एयर स्ट्राइक में ढेर हुआ अलकायदा का इंडिया चीफ आसिम उमर

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में एक ऑपरेशन के दौरान आतंकवादी संगठन अलकायदा के इंडिया सबकॉन्टिनेंट चीफ मौलाना आसिम उमर को मार गिराया गया है।अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) का गठन 2014 में हुआ था। इस मामले की जानकारी अफगान नेशनल डायरेक्टरेट ने ट्वीट कर इस ऑपरेशन की पुष्टि की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, आसिम उमर पाकिस्तानी नागरिक था। उसके साथ अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप के 6 और आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. आसिम को अलकायदा के मुखिया आयमान अल जवाहिरी का नजदीकी माना जाता है

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने ट्वीट कर बताया कि एनडीएस की तरफ से हेलमंड प्रांत के मूसा कला जिले में तालिबान परिसर पर 23 सितंबर को एक ज्वाइंट अमेरिकी-अफगान हमले में एक्यूआईएस के नेता आसिम उमर की मौत की पुष्टि की जाती है। वह भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा का नेता था।"


बता दें कि अमेरिका और अफगानिस्तान के एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान की गई एयर स्ट्राइक में उमर आसिम मारा गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, आसिम उमर ने 2015 में वीडियो जारी कर अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र संघ को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए हमले की धमकी दी थी।
Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Maulana Asim Omar,India,Al Qaeda,American Air Strike,military,organization,US,operation,Afghanistan