+

कोरोना काल में ईरान के राष्ट्रपति ने स्कूल खोलने का लिया फैसला, प्लास्टिक टेंट में पढ़ते दिखे बच्चे

पूरी दुनिया में पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस का संकट छाया हुआ है। कोरोना के चलते कई जगहों पर अभी भी चीजें पूरी तरह से खोली नहीं गई हैं। कोरोना महामारी के चलते स्कूल, मॉल, कॉलेज
कोरोना काल में ईरान के राष्ट्रपति ने स्कूल खोलने का लिया फैसला, प्लास्टिक टेंट में पढ़ते दिखे बच्चे
पूरी दुनिया में पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस का संकट छाया हुआ है। कोरोना के चलते कई जगहों पर अभी भी चीजें पूरी तरह से खोली नहीं गई हैं। कोरोना महामारी के चलते स्कूल, मॉल, कॉलेज, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, पब्स आदि कई जगहों पर बंद हैं। हालांकि अब लोगों ने कोरोना के साथ अपने आपको ढाल लिया है। अब न्यू नॉर्मल की तरह दुनिया इसे देख रही है। 


इसी के बीच ईरान में स्कूल बीते शनिवार को खोले गए हैं। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने स्कूल खोलते हुए कहा कि डेढ़ करोड़ छात्रों की सेहत के साथ उनकी पढ़ाई भी बहुत अहम है। ईरान के क्लासरूम की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है जो बहुत वायरल हो रही है। इस तस्वीर में प्लास्टिक टेंट में बच्चे पढ़ते दिखाई दे रहे हैं। 

ऐसे है स्कूल कोरोना दौर में

जर्नलिस्ट @farnazfassihi ने ट्विटर पर इस तस्वीर को साझा किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, महामारी के दौर में ईरान में स्कूल। बता दें कि 3.6 हजार लाइक्स और 1.2 हजार इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक मिले हैं। 


पनिशमेंट जैसा है यह तो!

शानदार है यह आइडिया


सिम्पल और इनोवेटिव है यह एकदम


अच्छा है यह बाकी स्कूलों से


बच्चियों को कैसे ढका हुआ है

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा हुआ है और प्लास्टिक के टेंट में हर बच्चे को बिठाया हुआ है। इस पर मिली-जुली यूजर्स के रिएक्‍शन्स मिल रहे हैं। 


कई लोगों को यह बहुत पसंद आ रहा है वहीं कई लोगों ने इसकी कड़ी आलोचना भी की है। कोरोना संक्रमण से अब तक तीन लाख 82 हजार लोग ईरान में पाए गए है वहीं 22 हजार से अधिक लोगों की मौत इससे हो गई है। 
Tags : ,President,school,Corona,Iran,corona virus crisis,world,Schools,places,malls,colleges,epidemic
facebook twitter