+

दिल्ली में नियंत्रित संक्रमण के बीच अभिभावकों-शिक्षकों ने स्कूलों को फिर से खोलने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति फिलहाल काफी समय से नियंत्रित बनी हुई है। ऐसे में अभिभावकों और स्कूली शिक्षकों के एक समूह ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।
दिल्ली में नियंत्रित संक्रमण के बीच अभिभावकों-शिक्षकों ने स्कूलों को फिर से खोलने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति फिलहाल काफी समय से नियंत्रित बनी हुई है। ऐसे में अभिभावकों और स्कूली शिक्षकों के एक समूह ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और प्राथमिक कक्षाओं तथा छठी से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की।
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद सरकार ने पिछले महीने एलान किया था कि 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान एक सितंबर से फिर से खोले जाएंगे। दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया था कि किसी भी छात्र को शारीरिक रूप से कक्षाओं में उपस्थिति होने के लिए विवश नहीं किया जाएगा और अभिभावकों की मंजूरी अनिवार्य होगी।
दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल्स मैनेजमेंट एसोसिएशन (डीपीएसएमए) के अध्यक्ष आरसी जैन ने कहा कि सरकार ने कहा था कि वह 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोलने के बाद स्थिति का विश्लेषण करेगी और फिर फैसला लेगी। उन्होंने कहा, ‘‘तकरीबन एक महीना होने को आया है और किसी स्कूल से कोविड का कोई मामला नहीं आया। यहां तक कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.1 प्रतिशत से कम है।
हम चाहते हैं कि स्कूलों को न केवल छठी से आठवीं कक्षाओं के लिए खोला जाए बल्कि प्राथमिक कक्षाओं के लिए भी खोला जाए। अगर मौजूदा हालात में कोई परिवर्तन होता है तो उन्हें फिर से बंद किया जा सकता है।’’ जैन ने बताया कि अभिभावकों और स्कूली शिक्षकों ने प्रदर्शन में भाग लिया।





दिल्ली - एनसीआर :
facebook twitter instagram