+

कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच CM नीतीश पहुंचेंगे दिल्ली, बिहार की सियासत में शुरू हुआ अटकलों का दौर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी दौरे पर आज दिल्ली आएंगे। केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को लेकर दिल्ली से बिहार तक सियासी सरगर्मियां बढ़ गई है।
कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच CM नीतीश पहुंचेंगे दिल्ली, बिहार की सियासत में शुरू हुआ अटकलों का दौर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी दौरे पर मंगलवार को यानी आज दिल्ली आएंगे। केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को लेकर दिल्ली से बिहार तक सियासी सरगर्मियां बढ़ गई है। नीतीश कुमार के मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एसएलबीसी की बैठक के बाद और दोपहर 2 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दिल्ली के लिए रवाना होने की संभावना है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से हालांकि उनके दिल्ली जाने को लेकर कार्यक्रम के बारे में कोई सूचना साझा नहीं की गयी है।
मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार में जेडीयू को 2 मंत्री पद मिल सकते हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। नीतीश दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ मुलाकात भी कर सकते हैं और जेडीयू कोटे से बनने वाले मंत्री पद के लिए 2 नामों के प्रस्ताव को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के सामने रख सकते हैं। बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से सोमवार को इस बात पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री होने के नाते और व्यक्तिगत रूप से भी उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनता रहा है। 
केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों के बीच नीतीश की दिल्ली यात्रा के बारे में पूछे जाने पर आरसीपी सिंह ने कहा था कि जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तो राजग का हिस्सा होने के नाते जदयू की इसमें भागीदारी होगी। वहीं लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर दिल्ली की यात्रा के क्रम में नीतीश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की चर्चा को अटकलें बताते हुए सोमवार की शाम को कहा था कि मुख्यमंत्री अपनी आंख के इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं।
facebook twitter instagram