अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

02:38 PM Nov 21, 2019 | Pinki Nayak
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड को विकास के मामले में तेजी से शीर्ष स्थान पर पहुंचाने के वादे के साथ गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत की। अमित शाह ने बीते पांच वर्ष में राज्य को नक्सल समस्या से मुक्त करने के लिए रघुबर दास सरकार की सराहना की। 
उन्होंने मनिका में एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘झारखंड का गठन अटलजी (अटल बिहारी वाजपेयी) ने किया था और नरेंद्र मोदी इसे सजाएंगे, सवारेंगे।’’ अमित शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस शासन में लोग मरते रहे, युवा बलिदान देते रहे लेकिन अलग राज्य का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया।’’ उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की भूमि लातेहार जिले से चुनावी अभियान शुरू करने का अवसर देने के लिए पार्टी की झारखंड इकाई का आभार प्रकट किया। 
इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला बोले हुए कहा,  मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने पिछले 70 वर्षों में आदिवासियों के लिए क्या किया, क्या आपके पास इस पर कोई तथ्य है? हमने हर आदिवासी ब्लॉक में एक एकलव्य स्कूल खोला है, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक जिला खनिज निधि भी स्थापित की गई है। 
राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं अब भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, इतने सालों से ये फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिए श्रीराम की कृपा सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है।
उन्होंने कहा, आप लोग मुझे बताएं कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? लेकिन कांग्रेस पार्टी मामले को जारी नहीं होने दे रही थी, अब सुप्रीम कोर्ट ने वहां एक भव्य मंदिर के लिए ऐतिहासिक फैसला दिया है। हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए, मगर ये कांग्रेस पार्टी केस ही नहीं चलने देती थी। देश के सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला करके सर्वानुमत से ये निर्णय किया है कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं भव्य मंदिर बनें।

Related Stories: