PM मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अमित शाह ने किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को नयी दिल्ली स्थित एम्स से 'सेवा सप्ताह' का शुभारंभ किया। बाद में शाह ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस (17 सितंबर) के अवसर पर 14 से 20 सितंबर तक पूरे देश में 'सेवा सप्ताह' मना रही है। 


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने सेवा सप्ताह की शुरूआत करते हुए अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल बांटे और परिसर में सफाई भी की। इस अवसर पर शाह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा पांच साल से प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर 'सेवा सप्ताह' आयोजित कर रही है। हमारे प्रधानमंत्री का जीवन देश की सेवा और गरीबों के लिए काम करने को लेकर समर्पित रहा है। इसलिए यह उचित है कि हम उनके जन्मदिन के सप्ताह को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएं।’’ 


शाह ने कहा कि कार्यकर्ता इस अवसर पर सफाई कार्यक्रम, वृक्षारोपण, श्रमदान जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं। इनका उद्देश्य जन कल्याण है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से 'स्वच्छता ही सेवा, एक बार उपयोग में आने वाले प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण और संवर्धन' के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने का आग्रह किया। वहीं, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पिछले 5 वर्षों से भाजपा के सभी सदस्य प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर सेवा सप्ताह का आयोजन कर रहे है, इस वर्ष भी भाजपा के सभी कार्यकर्ता विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से इसको आगे ले जाएँगे। 

सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब, मार गिराए दो सैनिक, पाक सैनिक सफेद झंडा दिखाकर शव ले गए


भाजपा ने ‘सेवा सप्ताह’ मनाने के लिये एक समिति का गठन किया है। समिति के संयोजक पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना हैं तथा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सचिव सुधा यादव व सुनील देवधर शामिल हैं। सेवा सप्ताह में मुख्य फोकस स्वच्छता व सेवा कार्यक्रमों पर हैं। इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण व आंख जांच शिविर, दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर, जरूरतमंदों को राहत व मदद कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा। वहीं, शाह ने शनिवार दोपहर बाद भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया।

 

इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा आदि मौजूद थे। इस प्रदर्शनी में नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं को रेखांकित किया गया है। इसमें अन्य विषयों के अलावा एक कुशल संगठनकर्ता के रूप में मोदी के कार्यो को प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में मोदी और गुजरात, वैश्चिक दृष्टि, प्रधानमंत्री के रूप में उनके कार्यो को रेखांकित किया गया है। 
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Amit Shah,exhibition,Modi