+

अमित शाह ने की दिल्ली पुलिस की सराहना, कहा-चुनौतियों भरा रहा साल 2020

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के दौरान ड्यूटी के वक्त जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली पुलिस की पूरी टीम को बधाई दी।
अमित शाह ने की दिल्ली पुलिस की सराहना, कहा-चुनौतियों भरा रहा साल 2020
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली के पुलिस मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान गृहमंत्री ने पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव से मुलाकात की। गृह मंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान ड्यूटी के वक्त जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली पुलिस की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत मकर सक्रांति की शुभकामनाओं के साथ की।
गृहमंत्री ने कहा, '2020 दिल्ली पुलिस समेत सभी के लिए चुनौतियों से भरा साल रहा है। चाहे वह उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा, कोविड-19 लॉकडाउन, प्रवासी मजदूरों मदद या फिर आंदोलन कर रहे किसानों से शांतिपूर्ण बातचीत हो दिल्ली पुलिस ने हर चुनौती का सामना शांति और धैर्य के साथ किया।' 

चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस

दिल्ली पुलिस ​कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने बताया, 'पुलिस बल में इस्तेमाल होने वाली तकनीक में निरंतर बदलाव होना चाहिए। इसके लिए पुलिस टेक्नोलॉजी सेल का गठन किया गया है जो पुलिस के कामकाज के ​लिए विभिन्न तकनीक के आयात, इस्तेमाल और समयानुसार वृद्धि के लिए काम करेगा।' 
उन्होंने कहा कि साइबर और आर्थिक अपराध नए युग के अपराध हैं। इन्हें नियंत्रण में लाने के लिए दिल्ली पुलिस प्रभावी रूप से काम कर रही है। साइबर और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स का सपोर्ट प्राप्त करने के लिए आज हम गांधीनगर की नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे।
facebook twitter instagram