+

पोलैंड में दिवाली के मौके पर हरिवंश राय बच्चन की मूर्ति के आगे जलाया गया दिया, अमिताभ बच्चन हुए भावुक

दिवाली का पर्व इस साल बहुत ही अलग रहा है। देशवासियों ने इस साल दिवाली कोविड-19 के प्रकोप के बीच में मनाई। बॉलीवुड के कई सेलेब्स के घर पर हर साल दिवाली पार्टी होती है
पोलैंड में दिवाली के मौके पर हरिवंश राय बच्चन की मूर्ति के आगे जलाया गया दिया, अमिताभ बच्चन हुए भावुक
दिवाली का पर्व इस साल बहुत ही अलग रहा है। देशवासियों ने इस साल दिवाली कोविड-19 के प्रकोप के बीच में मनाई। बॉलीवुड के कई सेलेब्स के घर पर हर साल दिवाली पार्टी होती है लेकिन इस साल किसी भी सेलेब्स ने नहीं की। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के घर हर साल दिवाली पार्टी का आयोजन होता है लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण नहीं आयोजित की गई। मगर बिग बी के लिए तब भी यह दिवाली बहुत खास रही। दरअसल पोलैंड से कुछ खास तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।


बिग बी के पिता और दिग्गज कवि हरिवंश राय बच्चन की प्रतिमा पोलैंड में जहां लगाई गई है वहां पर भी दिवाली के मौके पर विशेष दीप वहां पर जलाया गया। पोलैंड के व्रोकला शहर में एक स्कायर का नाम कुछ दिन पहले ही हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा है। वहीं से एक तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर अमिताभ बच्चन बेहद खुश हैं। 


हरिवंश राय बच्चन की पुस्तकों के साथ एक कुर्सी पर बैठे हुए प्रतिमा है जहां पर एक दीपक दिवाली के अवसर पर जलाया गया। अमिताभ बच्चन ने इस तस्वीर को शेयर किया और कैप्शन में लिखा, वे बाबूजी का सम्मान पोलैंड के व्रोकला में उनकी प्रतिमा पर दिवाली के लिए दीया रखकर करते हैं..... एक सम्मान और गौरव।


बिग बी ने दशहरे के वक्त कहा था कि पोलैंड में उनके पिता को सम्मानित किया गया है। अमिताभ बच्चन ने इस पर बात करते हुए कहा था कि पोलैंड का नाम मेरे पिता के नाम पर व्रोकला की सिटी काउंसिल ने रखा है। व्रोकला में रहने वाले परिवार और भारतीय लोगों के लिए यह पल बहुत ही गर्व का है। 
बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter instagram