+

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा को हुई थी एंजाइटी, उबरने के लिए ले चुकीं हैं थेरेपी सेशन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। अकसर वह वीडियो और पोस्ट सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ साझा करते रहते हैं।
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा को हुई थी एंजाइटी, उबरने के लिए ले चुकीं हैं थेरेपी सेशन
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। अकसर वह वीडियो और पोस्ट सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ साझा करते रहते हैं। बिग बी की तरह उनकी नातिन नव्या नवेली नंदा भी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं। हाल ही में नव्या नवेली नंदा ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक बड़ा खुलासा किया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है। 


दरअसल नव्या ने बताया है कि उन्हें भी एंजाइटी थी जिसके लिए वह थेरेपी ले रही हैं जिससे वह उबर सकें। नव्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा करके इस बारे में बताया है। बता दें कि आरा हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन के साथ नव्या ने बातचीत की और मेंटल हेल्‍थ पर बात करने के लिए बढ़ावा दिया है। बता दें कि नव्या ने इसी ऑर्गेनाइजेशन के बाकी को-फाउंडर्स के साथ मंगलवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पेज पर बात की। इस दौरान एंजाइटी से अपने स्ट्रगल और थेरेपी लेने के उन्होंने अपने एक्सपीरियंस को भी शेयर किया। 


कंफर्टेबल नहीं थीं थेरेपी के बारे में बात करने में

इस बातचीत में नव्या ने कहा कि उन्हें थेरेपी लेने की बात शुरुआत में किसी को नहीं बतानी थी क्योंकि वह कंफर्टेबल महसूस नहीं करती थीं। नव्या ने वीडियो में कहा, यह मेरे लिए नया था। मैं इसके बारे में बात करने से पहले इसका अनुभव लेना चाहती थी। जाहिर तौर पर मेरे परिवार को इसके में पता था लेकिन मेरे दोस्त इसके बारे में नहीं जानते थे। मुझे नहीं पता कि मैं अभी भी उन्हें जाकर इसके बारे में बता पाऊंगी। 


नव्या ने आगे एंजाइटी से जूझने की बात बताते हुए कहा, मुझे लगा कि मैं कई बार यह महसूस कर चुकी हूं कि अब इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता और मुझे यह भी नहीं पता था कि क्यों। मुझे लगा कि ठीक है,किसी चीज को बदलना जरूरी है और मुझे इस पर बात करने की आवश्यकता है। अब हफ्ते में एक बार मैं इस रूटीन में हूं और मुझे नहीं लगता कि अब स्थिति उतनी बेकार है, क्योंकि सारी चीजें नियंत्रण में है। अब मुझे पता है कि क्या चीज है जो बार-बार परेशान कर रही थी। कई बार लोग यही समझने में देर कर देते हैं कि उन्हें कब मदद चाहिए। 


हावी होने लगी थी नकारात्मकता

वीडियो में आगे बातचीत करते हुए नव्या ने कहा, मेरी जिंदगी में एक समय था जब में सकारात्मक लोगों से नहीं घिरी थी। मैंने देखा कि कैसे जो मैं सोचती हूं नकारात्मकता उसे प्रभावित करती है। केवल अपने बारे में ही नहीं, बल्कि दुनिया के बारे में भी। मैंने उन लोगों से सीखा, जो मेरे आसपास थे और जिन्होंने मुझे खुश रहने में मदद की। हालांकि श्वेता बच्चन नंदा ने बेटी नव्या की इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा, ब्रावो।


नव्या हैं डिजिटल टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट

न्यूयॉर्क की फोरडम यूनिवर्सिटी से 23 वर्षीय नव्या ने डिजिटल टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट किया है। मुंबई में ग्रेजुएशन सेरेमनी नव्या ने इसी साल अपने घर पर की थी । दरअसल न्यूयॉर्क वह लॉकडाउन की वजह से नहीं जा सकीं थीं। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता की बड़ी बेटी नव्या हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के साथ नव्या की बॉडिंग बहुत अच्छी है। हालांकि पिछले कुछ समय से जावेद जाफरी के बेटे मीजान से नव्या का नाम जुड़ा रहा है। 

facebook twitter