+

अमिताभ बच्चन को ट्रोल करते हुए महिला ने पूछा-दौलत दान क्यों नहीं करते, बिग बी ने ऐसे की बोलती बंद

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह नानावटी अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन पिछले दिनों वह कोरोना नेगेटिव पाए गए जिसके बाद हस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गयी।
अमिताभ बच्चन को ट्रोल करते हुए महिला ने पूछा-दौलत दान क्यों नहीं करते, बिग बी ने ऐसे की बोलती बंद
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह नानावटी अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन पिछले दिनों वह कोरोना नेगेटिव पाए गए जिसके बाद हस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गयी। हालांकि अब वह अपने घर में आराम कर रहे हैं लेकिन वह बेहद सक्रीय सोशल मीडिया पर रहते हैं। बिग बी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से उनके करोड़ों फैंस ने जल्द स्वस्थ उनके होने की दुआ मांगी है जिसपर वह लगातार  शुक्रिया अदा कर रहे हैं। 


पिछले कई दिनों से बिग बी ट्रोल हो रहे हैं और वह ट्रोलर्स को करार जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर रहे हैं। इसी बीच उनसे एक यूजर ने कहा, आप अपनी एक्‍स्‍ट्रा दौलत को जरूरतमंदों को दान क्‍यों नहीं कर दते हैं? मुझे यकीन है कि आपका वॉलेट प्‍यार ओर आशीर्वाद से भर जाएगा! मिसाल पेश करें।


विश्वास तोड़ दिया महिला ने 

बिग बी ने इस यूजर को जवाब देते हुए एक लंबा- चौड़ा ब्‍लॉग ही लिखा दिया। उन्होंने ब्लॉग में लिखा, मैं यह देखकर रो पड़ा क्‍योंकि कहीं न कहीं आज इस महिला ने मेरे उस विश्‍वास को तोड़ दिया कि मैं अपनी चैरिटी के बारे में बात नहीं करूंगा, सिर्फ चैरिटी करूंगा। अब इस पर बात करने की जरूरत है।

सूइसाइड से बचाया किसानों को 

महिला को जो जवाब अमिताभ ने दिया उन्होंने अपने ब्लॉग में उसका स्‍क्रीनशॉट साझा किया। बिग बी ने लिखा, सीमा पटेल जी.. हां मेरा वॉलेट प्‍यार और आशीर्वाद से भरा है। आप पूरी तरह से भ्रम में हैं और मैंने जो किया है या कर रहा हूं या जो करता रहूंगा, आपको उसकी बिल्‍कुल भी जानकारी नहीं है। न सिर्फ गरीबों और जरूरतमंदों बल्कि हजारों किसानों को मेरे द्वारा मदद किए जाने के बाद सूइसाइड से बचाया गया, फिर चाहे वे आंध्र के हों, विदर्भ के हों, बिहार के या फिर यूपी के हों।


5 हजार लोगों को हर रोज खाना 

बिग बी ने ब्लॉग में लिखा, सीआरपीएफ के जवान जिन्‍होंने अपनी जिंदगी जम्‍मू-कश्‍मीर और पुलवामा में बलिदान कर दी, उनके परिवारों की मदद की, ऐसे में आप यहां फेसबुक पर अपना कम जानकारी वाला कॉमेंट करने में सुरक्षित हैं। इंडस्‍ट्री में काम करने वाले वर्कर्स के 1 लाख परिवारों को राशन और खाना 6 महीने तक उपलब्‍ध कराया गया। लॉकडाउन के बाद से आज तक रोज का लंच और डिनर शहर के 5 हजार गरीब लोगों को उपलब्‍ध कराया जा रहा है।


चार्टर्ड प्‍लेन बुक कराया ट्रेन कैंसल होने पर 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, मुंबई से जाने वाले प्रवासियों को नासिक हाइवे पर मेरी टीम ने 12 हजार फुटवेअर उपलब्‍ध कराया। मैंने व्‍यक्तिगत तौर पर बिहार और यूपी के लिए बसों का इंतजाम किया। 2000 लोगों के लिए मैंने ट्रेन बुक कराई ताकि प्रवासी घर जा सकें लेकिन जब ट्रेन कैंसल हो गई तब एक घंटे के अंदर 6 चार्टर्ड प्‍लेन बुक किए और हर फ्लाइट से 180 लोगों को भेजा। ये सब मैंने खुद फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए किया। 15 हजार पीपीई यूनिट्स और 10 हजार से ज्‍यादा मास्‍क अस्‍पतालों और मुंबई की पुलिस फोर्स को बांटे।


पछतावा हो रहा सफाई देते हुए 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, मुझे ये सब सफाई देते हुए पछतावा हो रहा है। भगवान आपकी रक्षा करेंगे। मैं डिस्‍चार्ज हो गया क्‍योंकि तमाम लोगों ने प्रार्थनाएं और दुआएं कीं। इनमें आप और आपके दोस्‍त हिस्‍सा नहीं रहे होंगे।


लगाया था महिला ने आरोप 

हालांकि एक महिला ने बिग बी पर इससे पहले भी आरोप लगाया था कि जिस अस्‍पताल में वह अपना इलाज करवा रहे हैं, उसकी एड वह कर रहे हैं। महिला के अनुसार, उसके 80 साल के पिता को इसी अस्‍पताल में गलत तरीके से कोविड पॉजिटिव बता दिया गया था।
facebook twitter