आनंद महिंद्रा को कैरम खेलते इन बच्चों की तस्वीर इतनी इंस्पायरिंग आखिर क्यों लगी

सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ बच्चों की कैरम खेलते हुए एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को भारत के मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर किया है। आखिर ऐसा खास इस तस्वीर में क्या है जो आनंद महिंद्रा को पसंद आ गई। 


सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा बहुत सक्रिय रहते हैं। अक्सर तस्वीरें और वीडियो आनंद महिंद्रा शेयर करते रहते हैं। इस बार भी ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने वजह बताई है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि रेगुलर कैरम बोर्ड पर बच्चे नहीं खेल रहे हैं। 


कैरम बोर्ड को देखकर लग रहा है कि बच्चों ने मिट्टी में कैरम बोर्ड के आकार जैसा ही खोदकर बनाया है। वहीं कैरम को खेलने के लिए स्ट्राइकर और गिट्टियों की जगह बच्चों ने बोतल के ढक्कनों का इस्तेमाल किया है। 

आंनद महिंद्रा ने कैरम खेलते बच्चों की तस्वीर की पोस्ट 

ट्विटर पर इस तस्वीर को आनंद महिंद्रा ने शेयर किया और साथ ही कैप्‍शन में लिखा, भारत में जीरो गरीबी कल्पना में है.....। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर आने के एक घंटे बाद ही सुर्खियों में आ गई। 

4000 से ज्यादा बार यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर हो गई है। वहीं 26000 से ज्यादा लोगों ने इस तस्वीर को पसंद किया है। जिस तरह से बच्चों ने कैरम बोर्ड खेलने के लिए जुगाड़ किया उसे सोशल मीडिया यूजर्स को बहुत पसंद आ रहा है। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर की तारीफ 

इस तस्वीर पर लोगों ने कमेंट किए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा, धन्यवाद सर आपको अजूबा बाक्स, पैंडोरा बॉक्स की तरह है। दूसरे यूजर ने लिखते हुए कहा कि एक नया प्रयास है। एक और यूजर ने लिखा कि वह बच्चों की इस क्रिएटिविटी का सम्मान करते हैं। 
उन्होंने कहा बहुत सुंदर, युवा दिमाग कठिनाइयों को पसंद नहीं करता और वो इससे पार पाने का तरीका ढूंढता रहता है। ऐसी तस्वीर पहली बार सोशल मीडिया पर वायरल नहीं हुई है इससे पहले 2018 में भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी। हमेशा कि तरह आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट भी सोशल मीडिया पर जमकर वारयल हो रहा है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Anand Mahindra,businessman,India