आयुष्मान की फिल्म बाला पर एक और विवाद, डॉ ज़ीउस ने लगाए अपने हिट सांग को बर्बाद करने का आरोप

आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म 'बाला' को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे है और फ़िल्मकी कानूनी परेशानियां बढ़ती जा रही है। पहले फिल्म के ट्रेलर सनी सिंह स्टारर फिल्म उजड़ा चमन से मिलता जुटला होने का आरोप लगा वहीं अब संगीतकार डॉ ज़ीउस ने फिल्म मेकर्स पर गाना चोरी करने का आरोप लगाया है। 


फिल्म उजड़ा चमन के निर्माताओं द्वारा बाला के निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद, संगीतकार डॉ ज़ीउस ने अब फिल्म बाला के मेकर्स पर  उनकी जानकारी के बिना उनके हिट नंबर 'डोंट बी शाई' और 'कंगना तेरा नी' को अपनी फिल्म में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। 


डॉ ज़्यूस ने अपनी आपत्तियों को स्पष्ट करने के लिए ट्वीट करने हुए ये जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने लिखा, "क्या आप लोग क्या कर रहे है @sonymusicindia @MaddockFilms @Its_Badshah @SonyMusicUK @SachinJigarLive , आपने ये गाने 'डोंट बी शाई' और 'कंगना तेरा नी' को कब कंपोज़ किया? आपकी हिम्मत कैसे हुई मेरे पुराने हिट गाने बर्बाद करने की। ओरिजिनल रहो और मेरे वकील से संपर्क करो। 


फिल्म बाला का पहला गीत 'डोंट बी शाई' को बादशाह और शाल्मली खोलगड़े ने गाया है और सचिन-जिगर ने इसमें संगीत दिया है। मेल्लो डी और बादशाह ने इस गाने के लिरिक्स रीक्रिएट किये है। 


गाने में आयुष्मान एक गंजे व्यक्ति की भूमिका में है जो विग पहने हुए है और सांवले रंग में भूमि पेडनेकर उनके साथ गाती नजर आ रही कि वो जैसे भी है उन्हें उसी रूप में स्वीकार है। वो फेयर रंग की यामी गौतम के लिए उन्हें छोड़ देते है और यामी उनकी विग गिर जाने पर उनका साथ छोड़ देती है। 


उजड़ा चमन की बात की जाए तो ये फिल्म साल 2017 में आयी कन्नड़ फिल्म Ondu Motteya Kathe की रीमेक है, जिसमें सोनू के टीटू की स्वीटी के अभिनेता सनी सिंह एक युवा गंजे व्यक्ति के रूप में हैं। फिल्म उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक ने फिल्म बाला और उनकी फिल्म के ट्रेलर में काफी समानता होने की बात कही है।

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Bala,Zeus,Ayushmann