+

एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर हमले की निंदा की, लोकतंत्र में जरूरी है प्रेस की आजादी

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर बढ़ते हमलों की निंदा की है। उन्होंने कहा कि पत्रकार वैश्विक स्तर पर कितनी खतरनाक और कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं।
एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर हमले की निंदा की, लोकतंत्र में जरूरी है प्रेस की आजादी
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर बढ़ते हमलों की निंदा की है। गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा, महासचिव दुनिया भर में पत्रकारों और मीडियाकर्मियों के खिलाफ लगातार बड़ी  संख्या मे हो रहे हमलों से स्तब्ध हैं। 
दुजारिक ने कहा कि हाल ही में मैक्सिको के पत्रकार जूलियो वल्दिविया रोड्रिग्ज की हत्या इस बात का उदाहरण है कि अभी भी पत्रकार वैश्विक स्तर पर कितनी खतरनाक और कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महासचिव पत्रकारों पर हुए हमलों की निंदा करते है और संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हैं कि वे इस तरह के हमलों की जांच कर इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करें।
गुटेरेस ने कहा कि शांति, न्याय, सतत विकास और मानव अधिकारों के लिए प्रेस की आजादी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई भी लोकतंत्र प्रेस की आजादी के बिना काम नहीं कर सकता, जो कि लोगों और संस्थाओं के बीच विश्वास की नींव है। उन्होंने कहा कि जब मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया जाता है, तो पूरे समाज को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।
facebook twitter