+

Nepotism के शिकार हुए अर्जुन तेंदुलकर,IPL नीलामी में मुंबई से खरीदे जाने पर उठे सवाल

सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद अब मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। इसी फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में उनके बेटे अर्जुन को 20 लाख रुपये में खरीदा, जो उनका आधार मूल्य भी था। यह फैसला हालांकि हैरानी भरा नहीं है क्योंकि वह पिछले दो से तीन सत्र से फ्रेंचाइजी के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे।
Nepotism के शिकार हुए अर्जुन तेंदुलकर,IPL नीलामी में मुंबई से खरीदे जाने पर उठे सवाल

सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद अब मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। इसी फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में उनके बेटे अर्जुन को 20 लाख रुपये में खरीदा, जो उनका आधार मूल्य भी था। यह फैसला हालांकि हैरानी भरा नहीं है क्योंकि वह पिछले दो से तीन सत्र से फ्रेंचाइजी के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे। घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद कई युवा भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली तो अर्जुन के चयन पर लोग सवाल भी उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई मीम्स भी वायरल हो रहे।



पूरे मामले पर अब मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ने चुप्पी तोड़ी है। ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर के चयन पर उन्होंने कहा, 'उसे अभी काफी सुधार की जरूरत है। मैंने उसके साथ नेट्स में काफी समय गुजारा है। खेल के कुछ गुर सिखाए। वह काफी मेहनती बच्चा है, जिसे सीखना पसंद है। सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का अतिरिक्त दबाव सदैव उसके साथ होगा। टीम का माहौल इसे भुलाने में उसकी मदद करेगा। ऐसा कितनी बार होता है कि कोई युवा खिलाड़ी नीलामी में चुना जाता है और उस पर बात की जाती है, उसे खुद को और अपना चयन सही साबित करना होगा।'


21 साल के अर्जुन ने हाल में मुंबई की सीनियर टीम की ओर से पदार्पण किया जब वह हरियाणा के खिलाफ राष्ट्रीय टी-20

चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेले। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब मुंबई के लिए टी-20 प्रारूप में दो मैच खेलते हुए तीन रन बनाने के अलावा दो विकेट चटकाए हैं। अर्जुन इससे पहले आयु वर्ग के टूर्नामेंटों में भी मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह टी-20 मुंबई लीग में भी खेले थे। वह श्रीलंका दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।



facebook twitter instagram