+

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का लखनऊ दौरा, CM योगी से की मुलाकात

सेना ने बयान जारी कर बताया, "सेना प्रमुख, जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को लखनऊ छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया।"
आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का लखनऊ दौरा, CM योगी से की मुलाकात
आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को लखनऊ दौरे के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सरकारी प्रवक्ता ने इस मुलाकात की जानकारी देते हुए बताया कि ''दोनो के बीच शिष्टाचार भेंट वार्ता थी। मुख्यमंत्री ने सेना प्रमुख को एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।''
सेना ने बयान जारी कर बताया, ''सेना प्रमुख, जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को लखनऊ छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया।'' बयान में बताया गया कि सेना प्रमुख को मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आई एस घुमन द्वारा सैन्य आपरेशनल और प्रशासनिक दोनों पहलुओं पर जानकारी दी गई।
जनरल नरवणे ने मध्य क्षेत्र में सैन्य बलों की क्षमता वृद्धि और आपरेशनल प्रभावशीलता और बुनियादी ढांचे का विकास सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने ऑपरेशन तैयारियों के उच्च स्तर को प्राप्त करने के लिए मध्य कमान की प्रशंसा की। बयान में बताया गया कि लखनऊ से प्रस्थान करने से पहले जनरल नरवणे ने उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की।
facebook twitter