कश्मीर पर शेहला रशीद के दावे को सेना ने किया खारिज, फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में शिकायत दर्ज

02:30 PM Aug 19, 2019 |
जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव द्वारा दायर की गयी है। जिसमें कथित तौर पर भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई।

दरअसल, शेहला रशीद ने ट्विटर पर जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार ट्वीट किए थे। हालांकि कश्मीर के हालात पर  उनके सभी ट्वीट को भारतीय सेना ने नकार दिया है। शेहला रशीद ने रविवार को कश्मीर के हालात को लेकर 10 ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में हालात बेहद खराब है। अब शेहला रशीद के इन दावों की हवा भारतीय सेना ने निकाल दी है। 

दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस


भारतीय सेना ने ट्वीट कर उनके दावों को बेबुनियाद बताया है। इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने उन पर झूठ फैलाने के आरोप में मुकदमा चलाने की याचिका दायर की है। दरअसल, शेहला रशीद ने दावा किया कि भारतीय सेना घाटी में जबरन लोगों के घरों में घुस रही है और बच्चों को उठा रही है। इसके अलावा सेना के जवान घर में जबरन राशन फैला रहे हैं और घरों में घुस लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शेहला रशीद ने इसके अलावा भी अपने ट्वीट में कई तरह के दावे किए।

Related Stories: