+

केजरीवाल का BJP-कांग्रेस पर हमला, कहा-परिवारवाद और दोस्तवाद की वजह से पीछे रह गया देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी ने सारा पैसा एक परिवार पर लूटा दिया।
केजरीवाल का BJP-कांग्रेस पर हमला, कहा-परिवारवाद और दोस्तवाद की वजह से पीछे रह गया देश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी ने सारा पैसा एक परिवार पर लूटा दिया। वहीं दूसरी पार्टी ऐसी है जिसने सारा पैसा अपने दोस्तों पर लूटा दिया। वहीं मुफ्त योजनाओं का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जनता को मुफ्त शिक्षा और इलाज देना फ्रीबीज नहीं है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश आज़ाद हुए 75 वर्ष हो गए, इस दौरान बहुत से देश आगे बढ़ गए। हमारा देश परिवारवाद और दोस्तवाद की वजह से पीछे रह गया। एक पार्टी ऐसी है जिसने सिर्फ एक परिवार के लिए काम किया। सारा पैसा एक परिवार पर लूटा दिया। दूसरी पार्टी ऐसी है जिसने सारा पैसा अपने दोस्तों पर लूटा दिया। 

'मुफ़्त रेवड़ी' कल्चर को लेकर AAP ने किया SC का रुख, बताया क्यों जरूरी है 'मुफ्त योजनाएं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज करना फ्रीबीज नहीं है। ये सरकार का काम है। 10 लाख करोड़ रुपये अपने दोस्तों के कर्ज़ काम करना, टैक्स माफ करना फ्रीबी है। हर किसी पर ED, CBI, आयकर विभाग की छापेमारी हो रही है, परन्तु दोस्तों पर छापेमारी नहीं हो रही।
दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनावी प्रचार के दौरान 'मुफ्त' की योजनाएं (फ्रीबीज) के बचाव में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। आप ने इस तरह की योजनाओं की घोषणा को राजनीतिक पार्टियों का लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार बताया है। पार्टी का कहना है कि मुफ्त पानी, मुफ्त बिजली, मुफ्त परिवहन जैसे चुनावी वादे मुफ्त नहीं हैं, लेकिन एक असमान समाज में बेहद जरूरी हैं।


facebook twitter instagram