+

बंगाल में हिंसा की संस्कृति को संसद में लाने की कोशिश कर रही है TMC : अश्विनी वैष्णव

iT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, TMC की बंगाल में हिंसा की संस्कृति है और वो ही संस्कृति वो संसद में लाने की कोशिश कर रहे हैं।
बंगाल में हिंसा की संस्कृति को संसद में लाने की कोशिश कर रही है TMC : अश्विनी वैष्णव
राज्यसभा में पेगासस जासूसी विवाद को लेकर चल रही चर्चा के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ पेपर स्नेचिंग की घटना हुई। टीएमसी सांसद शांतनु सेन द्वारा की गई इस हरकत पर IT मंत्री वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि टीएमसी बंगाल की हिंसा की संस्कृति को संसद में लाने की कोशिश कर रही है।
सदन के बाहर कल हुई घटना पर बोलते हुए IT मंत्री वैष्णव ने कहा, TMC की बंगाल में हिंसा की संस्कृति है और वो ही संस्कृति वो संसद में लाने की कोशिश कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में बीजेपी के कार्यक​र्ताओं पर जिस तरह की हिंसा की है, उसी संस्कृति को आज वो संसद में ला रहे हैं।
घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, विपक्ष सड़क पर सिर फोड़ता है और सदन में कागज फाड़ता है। सवाल उठाते हैं लेकिन जवाब सुनने को तैयार नहीं होते। कल की घटना लोकतंत्र को शर्मसार करती है। विपक्ष चर्चा से क्यों भाग रहा है?
शांतनु सेन मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित
राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को शांतनु सेन को मौजूदा सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया है। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल बृहस्पतिवार को हुई घटना का जिक्र किया और इसे अशोभनीय बताया। सभापति ने कहा कि कल जो कुछ हुआ, निश्चित रूप से उससे सदन की गरिमा प्रभावित हुई।
दरअसल, गुरुवार को टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन लिया और उसके टुकड़े कर हवा में फेंक दिए थे। वैष्णव उस समय उच्च सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे।
 
facebook twitter instagram