+

विधानसभा उपचुनाव : ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से दाखिल किया नामांकन

साल 2011 और 2016 में भवानीपुर सीट से जीत हासिल करने वाली ममता बनर्जी 2021 में नंदीग्राम सीट से अपने ही पूर्व साथी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं।
विधानसभा उपचुनाव : ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से दाखिल किया नामांकन
पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने है। सत्तारूढ़ टीएमसी की उम्मीदवार ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। साल 2011 और 2016 में भवानीपुर सीट से जीत हासिल करने वाली ममता बनर्जी 2021 में नंदीग्राम सीट से अपने ही पूर्व साथी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं।
शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट को खाली कर दिया था, क्योंकि ममता बनर्जी नंदीग्राम से हार गयी थीं। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने उपचुनाव के लिए अपना अभियान शुरू किया और विधानसभा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही बीजेपी पर अपनी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। 
भवानीपुर सीट से टीएमसी सुप्रीमो को बीजेपी प्रियंका टिबरीवाल को चुनौती देंगी। नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव हारने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उपचुनाव में जीत दर्ज करनी होगी। चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक, यदि कोई मुख्यमंत्री किसी विधानसभा या फिर विधानपरिषद का सदस्य नहीं है तो फिर उसे 6 महीनों के अंदर किसी एक सदन का सदस्य होना अनिवार्य है।
facebook twitter instagram