विस चुनाव फतह करने का संकल्प

चंडीगढ़ : हरियाणा के जाट लैंड रोहतक में संगठन के लोगों से फीडबैक हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को राजधानी चंडीगढ़ में सरकार के लोगों से लोकसभा चुनाव का फीडबैक लिया। अधिकतर मंत्रियों और विधायकों ने सीएम को कहा, बड़े मार्जन से भाजपा राज्य की सभी दस लोकसभा सीटें जीतने जा रही है। मंत्रियों-विधायकों के फीडबैक से उत्साहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रांतीय प्रधान सुभाष बराला ने विधायकों को अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने के निर्देश दिए हैं।

सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री निवास पर हुई भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद कहा कि २३ मई को भाजपा व सरकार दोनों जश्न मनाने के लिए तैयार हैं। इस दिन वोटों की गिनती के दौरान सभी मंत्री और विधायक अपने अपने हलकों में रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी हलकों में विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार है। राज्य में रूकी हुई परियोजनाओं के कामकाज में तेजी लाई जाएगी तथा विधायकों से पूछकर सारे विकास के काम होंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र कमेटी बनाने का सुझाव दिया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। इस संकल्प पत्र के लिए सभी मंत्रियों और विधायकों को अपने अपने सुझाव देने के लिए कहा गया है। बैठक में आधा दर्जन मंत्री और विधायक नदारद रहे।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और उद्योग मंत्री विपुल गोयल की गैर मौजूदगी की बैठक में चर्चा रही, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री रामबिलास शर्मा ने राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर को शाबाशी दी। मनीष ने भाजपा को रोहतक में बढ़िया ढंग से चुनाव लड़वाया है। मुख्यमंत्री विधायकों के साथ प्रदेश में चलने वाले विकास कार्यों पर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भविष्य में किए जाने वाले विकास कार्यों तथा जनहितैषी, जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर विधायकों से सुझाव लिए जाएंगे। विधायकों से कहा गया कि वे चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद लंबित विकास कार्यों में तेजी लाएं।

(आहूजा, राजेश)

Download our app
×