+

विधानसभा चुनाव : वीरप्पा मोइली ने कहा- तमिलनाडु में सम्मानजनक संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए द्रमुक के साथ सीटों के तालमेल को लेकर कथित तौर पर चल रही तनातनी के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह सम्मानजनक संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी।
विधानसभा चुनाव : वीरप्पा मोइली ने कहा- तमिलनाडु में सम्मानजनक संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस
तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए द्रमुक के साथ सीटों के तालमेल को लेकर कथित तौर पर चल रही तनातनी के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह सम्मानजनक संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी ताकि उसके कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद रखा जा सके।
पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने यह भी कहा कि कांग्रेस सीटों के तालमेल के संदर्भ में कड़ा स्पष्ट रुख अपनाए हुए है। प्रदेश की सभी 234 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि द्रमुक को इसका अहसास जरूर है कि तमिलनाडु में धर्मनिरपेक्ष दलों का साथ आना जरूरी है।
मोइली ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा के नेतृत्व वाला राजग जिन विभाजनकारी ताकतों का प्रतिनिधित्व करता है उनको पराजित किया जाना जरूरी है और तमिलनाडु संघवाद और राष्ट्रवाद की भावना को बनाए रखने का एक मजबूत स्थान है।’’ इससे पहले मोइली ने संकेत दिया था कि द्रमुक के साथ सीटों के तालमेल को लेकर बातचीत बहाल होगी।
द्रमुक ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस से आग्रह किया था कि वह बातचीत फिर आरंभ करे। इससे पहले कांग्रेस के तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडुराव ने सीटों को लेकर द्रमुक की पेशकश के संदर्भ में तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं के साथ चर्चा की थी।
कांग्रेस और द्रमुक के बीच अब तक दो दौर की बातचीत हो चुकी है जो बेनतीजा रही है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी ठीक-ठाक संख्या में सीटें चाहती है। मोइली ने कांग्रेस के कथित तौर पर नाराज चल रहे नेताओं के समूह ‘जी-23’ से जुड़े प्रश्न पर कहा कि कांग्रेस में जी 23 या जी 24 जैसी कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सोनिया गांधी के नेतृत्व में एकजुट है। 
facebook twitter instagram