इस शख्स ने 2 घंटे बर्फ के बॉक्स में बैठकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, लोगों ने कहा- ये है बेवकूफी

ऑस्ट्रिया के एक एथलीट ने बर्फ के डिब्बे में बैठकर एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। एथलीट जोसेफ कोएबर्ल की हम बात कर रहे हैं जो 2 घंटे 8 मिनट और 47 सेकंड तक बर्फ के एक डिब्बे में बैठा रहा और अपने नाम एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। 


बता दें कि बर्फ के डिब्बे में जोसेफ बिना कपड़ों के बैठे थे। इस दौरान जोसेफ ने स्विमिंग सूट ही पहना था। यह रिकॉर्ड जोसेफ से पहले चाइनीज एथलीट जिन सोंगहाओ के नाम पर था। उन्होंने यह रिकॉर्ड साल 2014 में 53 मिनट, 10 सेकंड में किया था।


जिन सोंगहाओ का रिकॉर्ड जोसेफ ने तोड़ दिया। इस रिकॉर्ड के लिए विएना के मेन स्टेशन में पारदर्शी डिब्बा तैयार किया गया था जिसमें कई पैकेट आइस क्यूब्स के डाले गए थे। इस डिब्बे में पहले जोसेफ गए थे उसके बाद आइस क्यूब्स डाले गए। 


जोसेफ का पहले मेडिकल टेस्ट हुआ था उसके बाद ही उन्होंने यह कारनामा किया था। हालांकि जब जोसेफ बाहर आए तब भी उनका मेडिकल टेस्ट हुआ जिसमें उनकी बॉडी का टेंप्रेचर भी चेक किया गया था। इस स्टंट के दौरान वहां पर एक इमरेंजी के लिए एंबुलेंस को भी खड़ा किया गया था। 


इस रिकॉर्ड के पूरा करने के बाद जोसेफ ने बताया कि, वह जानते थे कि वह ज्यादा देर तक उस बर्फ के डिब्बे में बैठ सकते हैं, लेकिर इसकी जरूरत उन्हें लगी नहीं। इसलिए वह 2 घंटे के बाद ही बाहर आ गए थे। अब वह अपने रिकॉर्ड टूटने का इंतजार करेंगे। 


बेवकूफी बताई लोगों ने

यह रिकॉर्ड बनाने की जोसेफ को बहुत खुशी है। लेकिन कई लोगों का मानना है कि ये बेवकूफी है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोई शख्स बर्फ के डिब्बे में बैठा हो। 


इससे पहले भी जोसेफ एक टीवी शो में बर्फ के डिब्बे में लगभग एक घंटा बैठ चुके हैं। उसी चैलेंज के बाद ही जोसेफ के दिमाग में यह रिकॉर्ड बनाने का ख्याल आया। 
Tags :