+

ATS ने महाराष्ट्र के नेताओं को धमकी भरे फोन करने के मामले में जिम प्रशिक्षक को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने हाल के दिनों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत को धमकी भरे फोन करने के मामले में कोलकाता निवासी एक जिम प्रशिक्षक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।
ATS ने महाराष्ट्र के नेताओं को धमकी भरे फोन करने के मामले में जिम प्रशिक्षक को किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने हाल के दिनों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत को धमकी भरे फोन करने के मामले में कोलकाता निवासी एक जिम प्रशिक्षक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। एटीएस से जुड़ सूत्रों ने बताया कि एटीए के अधिकारियों और कोलकाता पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत खुद को दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य बता कर राज्य के शीर्ष नेताओं को धमकी देने वाले पश्चिम बंगाल के कोलकाता से पलाश बोस को गिरफ्तार किया है। 
सूत्रों ने बताया कि उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता से मुंबई लाया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस अभियान को अधिकारियों के एक दल ने अंजाम दिया। इस दल का नेतृत्व एटीएस के जुहू यूनिट के पुलिस निरीक्षक दया नायक कर रहे थे और और इसमें सहायक पुलिस निरीक्षक दशरथ विटकर और सचिन पाटिल तथा सिपाही धीरज राणे शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर एटीएस टीम ने कोलकाता पुलिस की मदद से सावधानी पूर्वक अभियान चलाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास दो मोबाइल फोन, एक भारतीय सिम कार्ड और तीन अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड बरामद हुए हैं। एटीएस अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, 'प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।' एटीएस अधिकारियों के अनुसार आरोपी विज्ञान विषय से स्नातक है और 15 वर्ष से अधिक समय में दुबई में काम कर रहा था। उन्होंने कहा, 'उसका सम्पर्क किस-किस व्यक्ति के साथ है इस बारे में पूछताछ की जा रही है। उसने विदेशी सिम का उपयोग कर मोबाइस से श्री ठाकरे, श्री पवार, श्री देशमुख और श्री राउत के लैंडलाइन फोन कर धमकी देने की बात स्वीकार कर ली है।' 
facebook twitter