एनएसयूआई के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार पर हमला

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए प्रचार आज थम गया। चुनाव के लिए सभी छात्र संगठनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अंकित भारती पर हमले की खबर ने चुनावी रण में खलबली मचा दी है। एनएसयूआई ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं पर मारपीट का सनसनीखेज आरोप लगाया है। 

वहीं एबीवीपी ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है। इनका कहना है कि यह एनएसयूआई की आंतरिक लड़ाई का नतीजा है, जिसका दोष एबीवीपी पर मढ़ा जा रहा है। हम इसके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाएंगे। इस पूरे मामले में एनएसयूआई के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक नीरज मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोमवार को अंकित भारती कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज (सीवीएस) कॉलेज कैंपेन करने गए थे। 

इसी दौरान एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उस पर डंडों से हमला कर दिया। जिसमें अंकित को काफी चोट आई है उसे तुरंत उपचार के लिए आरएमएल अस्पताल ले जाया गया। नीरज ने बताया कि उन्हें सीवीएस कॉलेज के कुछ छात्रों ने बताया कि एबीवीपी ने सुनियोजित तरिके से हमले को अंजाम दिया। वह पहले से ही अंकित को कॉलेज में घुसने देना नहीं चाहते थे।

एबीवीपी का दलित विरोधी चेहरा हुआ उजागर : नीरज कुंदन
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने बताया कि अंकित भारती पर हमला कर एबीवीपी ने दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाया है। क्योंकि अंकित दलित समुदाय से संबंध रखते हैं इसलिए एबीवीपी नहीं चाहते की कोई दलित छात्र डूसू चुनाव लड़े। कुंदन का आरोप है कि एबीवीपी द्वारा हर वर्ष चुनाव जीतने के लिए हिंसा व धांधलेबाजी का रास्ता अपनाता है।

क्या कहना है एबीवीपी का...
वहीं इस पूरे मसले पर एबीवीपी की राष्ट्रीय मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी ने बताया कि कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में एनएसयूआई के सचिव आशीष लांबा तथा उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अंकित भारती के समर्थकों के बीच आपस में झड़प हुई। जिसमें उनके समर्थकों को चोट लगी है। इस घटना से विद्यार्थी परिषद का कोई लेना-देना नहीं है। 

यह एबीवीपी को डूसू चुनाव में छात्रों के बीच मिल रही लोकप्रियता के कारण घबराई एनएसयूआई द्वारा एबीवीपी को बदनाम करने की कोशिश है। एनएसयूआई में आपसी संगठनात्मक फूट एक बार फिर से बाहर निकल कर आ गई है। एबीवीपी, एनएसयूआई द्वारा लगाए गए झूठे आरोप के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेगी।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Vice President,attack,candidate