+

थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के केरल प्रमुख पीसी चाको ने तिरुवनन्तपुरम सांसद शशि थरूर को एनसीपी में शामिल होने का ऑफर दिया है।
थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब
कांग्रेस अध्यक्ष पद में नामांकन दाखिल करके देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं में लोकप्रिय होने वाले शशि थरूर एक बार फिर चर्चा में हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के केरल प्रमुख पीसी चाको ने तिरुवनन्तपुरम सांसद शशि थरूर को एनसीपी में शामिल होने का ऑफर दिया है। कन्नूर जिले में संवादाताओं से बातचीत में चाको ने कहा, अगर थरूर एनसीपी में आते है तो पार्टी उनका गर्मजोशी से स्वागत करेगी। 
बुरे बर्ताव की चर्चा चारो ओर
चाको ने यह भी कहा कि थरूर तिरुवनन्तपुरम से सांसद बने रहेंगे भले ही कांग्रेस उन्हें अस्वीकार कर दे। एनसीपी चीफ ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि मुझे पता चला कि पार्टी थरूर को नजरअंदाज क्यों कर रही है। पीसी चाको का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस पर थरूर के साथ बुरा बर्ताव करने की चर्चा चारो ओर है। हालांकि शशि थरूर ने भी चाको के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा एनसीपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा, मैं एनसीपी में शामिल नहीं हो रहा हूँ। इस तरह के मामलों पर चाको के साथ चर्चा नहीं की गई है। 
यूडीएफ का चेहरा बनेंगे थरूर?
शशि थरूर को केरल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माना जाता है। बीते दिनों उनके मालाबार के चार दिवसीय दौरे से पार्टी का एक वर्ग नाराज है। पार्टी में उनके विरोधियों का मानना है कि थरूर 2026 के विधानसभा चुनाव में खुद को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे है।
केरल में मुख्य रूप से माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ और कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के बीच मुकाबला होता है। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, थरूर द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में नामांकन दाखिल करने के बाद से ही पार्टी का एक वर्ग उन्हें दरकिनार करने का प्रयास कर कर रहा है। थरूर ने भी बीते दिनों दरकिनार करने वाली बातों को हवा दे दी थी। उन्होंने कहा था कि 'मैं किसी से नहीं डरता और किसी को मुझसे डरने की जरूरत नहीं है।'           
facebook twitter instagram