+

विराट कोहली से भिड़ना नहीं चाहते ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हेजलवुड, बताई यह वजह

विराट कोहली से भिड़ना नहीं चाहते ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हेजलवुड, बताई यह वजह
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को तरजीह देगी क्योंकि ऐसा करने से वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है। हेजलवुड और उनके साथी तेज गेंदबाज कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम के सामने होंगे, अगर ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित होता है।

हेजलवुड ने कोहली को गेंदबाजी करने के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘निश्चित रूप से हम किसी भी भिड़ंत से बचने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि 2018 में पिछली टेस्ट श्रृंखला के दौरान यह पूरी तरह से साफ भी हो गया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह किसी भी तरह से झगड़े में पड़ना पसंद करता है क्योंकि इससे शायद वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, विशेषकर तब, जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है। इसलिए गेंदबाजों के लिये इस दौरान बिलकुल भी झगड़े में पड़ना मुनासिब नहीं है। ’’

हेजलवुड के अनुसार जब कोहली टीम के साथ मैदान पर होते हैं तो योजना समान नहीं रहती। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर हमारे खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह मैदान में है तो मामला अलग हो जाता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है तो उसे ऐसे ही छोड़ देना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि वह थोड़े निराशाजनक मूड में हो और हम इसका फायदा उठा लें। ’’

हेजलवुड ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाज को थका देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पुजारा आपको थका देता है और अपने विकेट के लिये काफी काम कराता है, वह सचमुच अपने विकेट की कीमत रखता है और हमने यह ऑस्ट्रेलिया में पिछली बार देखा था। ’’ ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच ने हाल में कोहली की प्रशंसा की थी।

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और इसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट से करेगी। टीम को एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक एक दिन रात्रि टेस्ट मैच भी खेलना है जिसकी प्रतिबद्धता बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कर चुके हैं। टीम अगले दो टेस्ट मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में खेलेगी।




facebook twitter