+

ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा-विश्वास और सम्मान पर बनी है दोस्ती

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि छात्रों, कुशल श्रमिकों या परिवार में शामिल होने के रूप में भारतीय विरासत के लोगों ने इस देश को समृद्ध किया है।
ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा-विश्वास और सम्मान पर बनी है दोस्ती
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के साथ लंबी दोस्ती है और दोनों देशों के बीच एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी के लिए द्विपक्षीय संबंधों पर रोशनी डाली।
मॉरिसन ने अपने संदेश में कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गहरी दोस्ती व्यापार और कूटनीति से अधिक है।  ये दोस्ती विश्वास और सम्मान पर बनी है। ये दोस्ती काफी गहरी है और लोकतंत्र, रक्षा सहयोग और प्रवासी गतिविधियों से चिन्हित है। 
ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि छात्रों, कुशल श्रमिकों या परिवार में शामिल होने के रूप में, भारतीय विरासत के लोगों ने इस देश को समृद्ध किया है। भारत अब हमारे प्रवासियों का सबसे बड़ा स्रोत है और उनकी उपस्थिति ने ऑस्ट्रेलिया को पृथ्वी पर सबसे सफल बहुसांस्कृतिक राष्ट्र बनने में योगदान दिया है।
उन्होंने कहा कि हमारी साझेदारी हमारे क्षेत्र और वैश्विक समुदाय के लिए अच्छी है, और यह महत्वपूर्ण होगा क्योंकि हम कोविड-19 महामारी के स्वास्थ्य, सामाजिक और आर्थिक प्रभावों को दूर करने के लिए काम करते है। ऑस्ट्रेलिया एक लंबे समय से दोस्त के रूप में भारत के स्वतंत्रता के उत्सव में पूरे दिल से शामिल होता है। इस स्वतंत्रता दिवस पर भारत के लोगों को हमारी हार्दिक बधाई।
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया के पीएम जून में भारत दौरे पर नहीं आ पाए थे, जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वर्चुअल बैठक की थी। 
facebook twitter