+

उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले दिन पर दिन लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इसकी चपेट में सूबे की सरकार में आयुष राज्यमंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सैनी की शनिवार को कोरोना जांच की रिपोर्ट पाॉजिटिव आई है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बलजीत सिंह सोढी ने बताया कि आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। उन्हें पिलखनी स्थित राजकीय मैडीकल कालेज में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों के सैम्पल लेने के लिए स्वास्थ्य टीम को रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि मंत्री के संपर्क में आये स्थानीय नेताओं के बारे में जानकारी ली जा रही है। उनके सैम्पल भी लिये जाएगे। डॉ. सोढी ने बताया कि मंत्री को खांसी की शिकायत है और वह थकावट भी महसूस कर रहे हैं। एक्सरे के बाद  ट्रू-नॉट मशीन  से कोरोना जांच कराई गई। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बता दें कि सूबे में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 757 नए मामले सामने आए हैं और 24 लोगों की मौत हुई। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 757 नये मामले सामने आये। इस समय प्रदेश में संक्रमण के कारण उपचार करा रहे लोगों की संख्या 7627 है। 

प्रसाद ने बताया कि 18,154 लोग संक्रमण से पूरी तरह ठीक होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वस्थ होने वालों का आंकडा 68.36 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 24 और मौतों के साथ मृतकों का आंकडा बढकर 773 पहुंच गया है।

उन्होंने बताया कि 7630 लोगों को एकांतवास में रखा गया है और वे विभिन्न चिकित्सालयों एवं मेडिकल कॉलेजों में उपचार करा रहे हैं जबकि 4420 लोगों को पृथक-वास केंद्रों में रखा गया है। उनके नमूने लेकर जांच करायी जा रही है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि शुक्रवार को 26,061 नमूनों की जांच कराई गई। 

अब हमने टेस्टिंग में 25 हजार का आंकडा पार कर लिया है। हर दिन 26 हजार, 27 हजार तो कभी 28 हजार जांच हो रही है। जल्द ही हम टेस्टिंग के आंकडे को 30 हजार तक ले जाएंगे। अब तक कुल 8, 34, 991 टेस्ट हो चुके हैं। उन्होंने कहा, ''जांच पर हमारा बहुत ज्यादा जोर है। जांच सुविधा को उन्नत बनाने के साथ साथ संख्या जितनी अधिक हो, उतनी जांच की जाए, हम इसका प्रयास कर रहे हैं।''

facebook twitter