+

2 घंटे बाद भू-समाधि से बाहर निकले बाबा, बोले-मां दुर्गा से हुआ साक्षात्कार

भोपाल में तीन दिन पहले समाधि लेने वाले बाबा पुरुषोत्तमानंद 72 घंटे की भू समाधि के बाद सोमवार को 7 फीट गहरे गड्ढे से बाहर निकल आए हैं। उन्होंने 72 घंटे के लिए सात फीट गहरे गड्ढे में भू समाधि ली थी। तीन अक्टूबर को वह समय पूरा हो गया था, स्वामी पुरुषोत्तमानंद महाराज को नि
2 घंटे बाद भू-समाधि से बाहर निकले बाबा, बोले-मां दुर्गा से हुआ साक्षात्कार
भोपाल में तीन दिन पहले समाधि लेने वाले बाबा पुरुषोत्तमानंद 72 घंटे की भू समाधि के बाद सोमवार को 7 फीट गहरे गड्ढे से बाहर निकल आए हैं। उन्होंने 72 घंटे के लिए सात फीट गहरे गड्ढे में भू समाधि ली थी। तीन अक्टूबर को वह समय पूरा हो गया था, स्वामी पुरुषोत्तमानंद महाराज को निकलते देखने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ सुबह पहुंच गई थी। गौर हो कि बाबा ने शुक्रवार सुबह 10 बजे एक सात फीट गहरे गड्ढे में समाधि ली थी जिसे उनकी समाधि के बाद बाहर से लकड़ी के तख्ते और मिट्टी से ढका गया था। बाबा की समाधि पूरी होने के बाद तख्त और मिट्टी को सोमवार सुबह हटाया गया, बाबा जब समाधि से बाहर आए तो वह बिल्कुल स्वस्थ दिखे हैं, उन्होंने बाहर आकर कहा कि यह भक्ति की शक्ति है।
मां भद्रकाली विजयासन दरबार के स्वामी पुरुषोत्तमानंद महाराज ने प्रशासन ने भू समाधि के लिए अनुमति मांगी थी प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिलने पर वह समाधि लेने की जिद पर अड़ गए थे और इसके बाद 30 सितंबर को उन्होंने समाधि ली थी। बाबा ने दावा किया कि समाधि काल के दौरान उनका मां दुर्गा से साक्षात्कार हुआ बाबा का कहना है कि जिस वक्त वह समाधि में थे, उनका शरीर पृथ्वी पर था, लेकिन उनकी आत्मा ईश्वर के पास थी।

facebook twitter instagram