चुनाव के बाद बच्चा पार्टी हो जाएगी जमानत जब्त पार्टी : खट्टर

करनाल : विधानसभा चुनाव के बाद बच्चा पार्टी जमानत जब्त पार्टी हो जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलसेन ऑडिटोरियम में प्रबुद्ध लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने जेजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो अपनों के नहीं हो सके वो जनता के क्या होंगे। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस मुफ्तखोरी और काम नहीं करने की संस्कृति बनाना चाह रही है। 

वहीं, हम काम करने का कल्चर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो लोग काम चोर हैं, उनको कार्य करने की प्रवृति पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र ऐसा है जो समाज को पंगु बना देने वाला है। कांग्रेस कह रही है कि बिना काम किए ही पैसे मिलेंगे, ऐसे समाज का भला कैसे हो सकता है। भाजपा ने बेरोजगारों को 100 घंटे काम करने वालों को मानदेय देने का फैसला लिया, जबकि कांग्रेस काम करने की प्रवृति को समाप्त करने की कोशिश कर रही है। 

सिर्फ सत्ता के लिए ऐसे लुभावने वादे कर रही है, जिससे समाज का नुकसान होता है। कांग्रेस जनता को खराब करने की कोशिश कर रही है, हम ठीक दिशा में कैसे आगे बढ़े, राजनीतिक दल इस मामले को लेकर अभी उलझन में हैं, लेकिन हमने रिस्क लेकर इसकी शुरुआत की है।

सुप्रीम कोर्ट तक ने सरकार की प्रशंसा की
उदाहरण देकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायती चुनाव में भाजपा सरकार द्वारा पढ़े लिखे प्रतिनिधि चुनने को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ने सरकार की प्रशंसा की है और इस फैसले को दूसरे प्रदेशों में लागू करने के लिए अपील की थी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में है कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे पढ़े लिखे प्रतिनिधि होने के फैसले को वापस लेंगे। इससे आप अंदाजा लगा सकते हो कि कांग्रेस कहां जा रही है।

भाजपा काम करने  का संकल्प पत्र लाई
भाजपा ने भाजपा के घोषणा पत्र के बारे में कहा कि वे समाज के लिए काम करने का संकल्प पत्र लाए हैं, ताकि समाज में सुधार हो सके। उन्होंने ऐसी कोई झूठी घोषणा नहीं की है जो पूरी न हो सके। हमारा लक्ष्य है अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने कांग्रेस का घोषणा पत्र आने के बाद एक कांग्रेस के नेता को फोन करके पूछा भाई ये क्या कर रह हो, ऐसी झूठी घोषणाएं क्यों जो पूरी ही नहीं हो सकती, इस पर कांग्रेसी नेता ने जवाब कि ‘ना नौ मन तेल होगा और न राधा नाचेगी। मतलब साफ है कि उनको पता है कि उनकी सरकार नहीं बन रही। 

कांग्रेस के लिए अगर शब्द बहुत बड़ा है। इस पर सभागार में बैठे सभी लोग हंस पड़े। इस दौरान सीएम ने कहा कि जेजेपी के बारे में लोग जुमला झूठ पार्टी कह रहे हैं, इसी बीच एक शहरवासी ने कहा कि नहीं जी ये तो जमानत जब्त पार्टी है, सीएम बोले, नहीं ये चुनाव के बाद होगी। क्योंकि चुनाव के बाद इस गप्पू की पार्टी के प्रत्याशियों की जमानत जब्त होनी है। इस पर पूरा सभागार हंसता नजर आया। 

संस्थाओं ने मांगा स्मार्ट सिटी
सभी 94 संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा सीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में संस्थाओं ने मांग की है कि आगामी पांच साल में करनाल स्मार्ट सिटी बन जाना चाहिए। इस कार्य को गति मिले इसके लिए सीएम से मांग की। साथ ही संस्थाओं ने ये भी मांग की कि तीन माह में एक बार शहरवासियों के साथ उनकी बैठक हो और इसमें अधिकारी भी शामिल रहें तो ये कार्य जल्दी हो सकेगा।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,Manohar Lal Khattar,Batch party,election,child party,bail-out party,assembly elections,Mangalsen Auditorium