पाकिस्तान को शांति के लिए धैर्य, एकता की जरूरत : बाजवा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा ने कहा कि देश में शांति लाने के लिए धैर्य, दृढ़ संकल्प और एकता की प्रतिबद्धता आवश्यक है। इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क के वक्तव्य के मुताबिक श्री बाजवा ने देश के उत्तर पश्चिमी आदिवासी जिले उत्तरी वजीरिस्तान में शनिवार को जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सफल युद्ध के बाद, सुरक्षा से जुड़ मुद्दों में अभी भी कुछ चुनौतियां हैं, लेकिन मौजूदा परीक्षण उतने नहीं हैं, जितने हाल के दिनों में आतंकवाद के खिलाफ थे।

सेना प्रमुख उस क्षेत्र में सैनिकों के साथ भी मिले, जहां हाल ही में सीमा पार से हुए हमले में तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। उन्होंने इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता लाने के लिए सैनिकों के योगदान की भी सराहना की।

श्री बाजवा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान बाड़ लगाने, नए किलों और चौकियों के निर्माण और सीमा को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए एफसी (अर्धसैनिक सीमांत कोर) सैनिकों की ताकत में वृद्धि कर रहा है।’’ उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया में पाकिस्तान की सकारात्मक भूमिका जारी है लेकिन वे भी किसी अनदेखी घटना की तैयारी के रूप में सीमा पर बाड़ लगा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कंजरवेटिव प्रधानमंत्री ने चुनावी जीत को ‘चमत्कार’ बताया 

Download our app
×