+

संसद द्वारा पारित कृषि बिल को राज्य में लागू नहीं करने का फैसला करेगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी ने भी बिल का विरोध करते हुए कहा कि हम इसे राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लेंगे।
संसद द्वारा पारित कृषि बिल को राज्य में लागू नहीं करने का फैसला करेगी महाराष्ट्र सरकार
संसद में पारित बिलों के खिलाफ आज देश में किसान संगठनों द्वारा भारत बंद बुलाया गया है। मोदी सरकार ने इन बिलों के खिलाफ सम्पूर्ण विपक्ष एकजुट है। वहीं महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ने भी बिल का विरोध करते हुए कहा कि हम इसे राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लेंगे।
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य मंत्री बालासाहेब थोराट ने बिल के खिलाफ बोलते हुए कहा, हम संसद द्वारा पारित कृषि विधेयकों का विरोध करते हैं। महाराष्ट्र विकास अगाड़ी सरकार इसके खिलाफ है। हम संसद द्वारा पारित इन विधेयकों को राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लेंगे।

बिहार में कृषि बिल का विरोध, BJP कार्यकर्ताओं ने की जन अधिकार पार्टी के समर्थकों की पिटाई

किसान संगठनों के भारत बंद को कांग्रेस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, आप और टीएमसी समेत कई विपक्षी दलों का समर्थन मिला है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार इन बिलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रही है। पार्टी ने इन बिलों को किसान का डेथ वारंट तक करार दिया है। 
केंद, सरकार द्वारा संसद में पारित तीन कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों के भारत बंद के आहवान पर कृषि प्रधान पंजाब-हरियाणा सहित अन्य राज्यों में आज बड़ी संख्या में किसान सड़कों पर उतर आये और इन्होंने अनेक राष्ट्रीय राजमार्गों और रेल रूट को जाम कर दिया। किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर संसद में पारित कृषि विधेयक वापिस लेने की मांग की। 
facebook twitter