+

ब्रिटेन में चार और देशों की एंट्री पर बैन, अब कुल 39 देशों पर यात्रा प्रतिबंध

ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के प्रकोप के बीच अपनी यात्रा प्रतिबंध की सूची में चार और देशों बांग्लादेश, केन्या, पाकिस्तान और फिलीपीन को जोड़ा है।
ब्रिटेन में चार और देशों की एंट्री पर बैन, अब कुल 39 देशों पर यात्रा प्रतिबंध
कोरोना महामारी फिर से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है। अधिकांश देशों में इसकी दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। इसे देखते हुए फिर से पाबंदियां लगने लगी हैं। ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के प्रकोप के बीच अपनी यात्रा प्रतिबंध की सूची में चार और देशों बांग्लादेश, केन्या, पाकिस्तान और फिलीपीन को जोड़ा है। 
परिवहन विभाग ने कहा कि ब्रिटेन में ताजा पाबंदियां नौ अप्रैल से प्रभाव में आएंगी। यात्रा प्रतिबंधों की शर्तों के अनुसार, पिछले दस दिन में उक्त देशों से रवाना होने वाले या इन देशों की यात्रा करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इंग्लैंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 
ब्रिटेन और आयरलैंड के नागरिक तथा ब्रिटेन में निवास का अधिकार रखने वाले लोग प्रवेश कर सकते हैं लेकिन उन्हें दस दिन तक सरकार द्वारा स्वीकृत होटल में खुद के खर्च पर पृथक-वास में रहना होगा। ब्रिटेन की यात्रा पाबंदी वाली सूची में अब कुल 39 देशों के नाम हैं। इनमें ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं, जहां वायरस के दो नये स्वरूपों का पता चला है।
facebook twitter instagram