+

कोविड-19 के चलते इस राज्य में कांवड़ यात्रा पर लगाई गई रोक

कोविड-19 के चलते इस राज्य में कांवड़ यात्रा पर लगाई गई रोक
ओडिशा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इस साल श्रावण माह के दौरान भगवान शिव के भक्तों द्वारा की जाने वाली कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की शनिवार को घोषणा की। 
विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने कहा कि राज्य सरकार ने महामारी के मद्देनजर, छह जुलाई से शुरू हो रहे श्रावण माह के दौरान कांवड़ियों या 'बोल बम' श्रद्धालुओं को नदियों, तालाबों और अन्य जलाशयों से जल एकत्रित करने तथा प्रत्येक सोमवार को विभिन्न शिव मंदिरों में पूजा करने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। शिव भक्त हर वर्ष श्रावण माह में कांवड़ यात्रा करते हैं । 
बता दें , चीन से शुरू हुए वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप भारत में लगातार जारी  है। हर दिन कोरोना से संक्रमितों और मृतकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश में में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 22,771 मामले आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 6,48,315 हो गई है। इसके साथ ही 442 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 18,655 हो गई है। 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार इस संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 3,94,226 है और एक मरीज देश छोड़कर चला गया है। देश में अब भी 2,35,433 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी तक करीब 60.80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।’’ संक्रमित लोगों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। 
facebook twitter