AFG vs BAN: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में बराबरी की युवराज के रिकॉर्ड की

बीते सोमवार को आईसीसी विश्व कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान को बांग्लादेश ने 62 रनों से मात दे दी। इस मैच से पहले अफगान टीम के कप्तान गुलबदीन नायब ने बयान दिया था कि हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे लेकिन यह बात उनकी सच नहीं हो पाई। 


अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 262 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 200 रनों पर सिमिट गई। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टीम को मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई। अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में शाकिब ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया है। 


बराबरी कर ली युवराज सिंह की 

क्रिकेट जगत के जबरदस्त ऑल राउंडर में शाकिब अल हसन ने अपना नाम दर्ज कर लिया है। विश्व कप के 31वें मैच में बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास में शाकिब अल हसन ने नया क्रीतिमान स्‍थापित कर दिया है। अफगानिस्तान टीम को शाकिब ने अपनी फिरकी में खूब उलझा दिया। 


अफगानिस्तान के खिलाफ बीते सोमवार को मैच में शाकिब ने 10 ओवर में 29 रन देकर 5 विकेट हॉल में चटकाए। शाकिब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और बाद में 5 विकेट लिए। विश्व कप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शाकिब बांग्लादेश टीम के पहले खिलाड़ी बन गए हैं तो वहीं उन्होंने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। 

पहले विश्व कप हजारी बने बांग्लादेश के 

इस समय शाकिब को देखकर ऐसा लगा रहा है कि वह जिस चीज को हाथ लगा रहे हैं वह सोना बनती जा रही है। शाकिब के ऊपर यह कहावत बिल्‍कुल सही बैठती है। क्रिकेट के इस नंबर एक ऑल राउंडर ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।


 किसी भी विश्व कप में 1000 रन बनाने के मामले में शाकिब पहले बांग्लादेश के खिलाड़ी बन चुके हैं। वहीं क्रिकेट जगत में 1000 रन बनाने वाले ऑलरांउडर की लिस्ट में वह 19वें खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब ने यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के 7वें मैच में हासिल की है और उन्होंने बताया है कि उन्हें बेस्ट ऑल राउंडर क्यों कहा जाता है। 

कड़ी मेहनत के साथ क्रेडिट दिया किस्मत को भी 


इस शानदार रिकॉर्ड को हासिल करने में शाकिब ने कड़ी मेहनत के साथ किस्मत को भी क्रेडिट दिया है। इस टूर्नामेंट में शाकिब ने सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। शाकिब ने 7 मैचों में 476 रन बनाए हैं। वहीं 10 विकेट भी लिए हैं। ऐसा करने वाले विश्व कप में वह इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। 
Download our app