बैंक डकैती : दिन-दिहाड़े बंदूक की नोंक पर बैंक से लाखों की नकदी लूटकर फरार हुए डकैत

लुधियाना- अमृतसर : सीमावर्ती शहर अमृतसर के जंडियाला स्थित अडडा टांगरा के नजदीक गांव छझलवंडी में आधा दर्जन के करीब लुटेरों द्वारा सरेआम बंदूक की नोंक पर पंजाब एंड सिंध बैंक से 7 लाख 83 हजार रूपए की नकदी लूट लिए जाने की खबर मिली है। इस कार्यवाही में 5-6 हथियाबंद लुटेरों ने धावा बोला। 

इससे पहले कि बैंक स्टाफ कुछ समझ पाता लुटेरों ने मैनेजर पर पिस्तौल तान दी और इसके बाद वहां पड़ी नकदी जमा करने लगे। फरार होते समय लुटेरे सीसीटीवी से जुड़ी डीवीआर भी साथ ले गए।

बैंक अधिकारी आर पी एस संधू ने बताया कि करीब 1 बजे के करीब लुटेरों ने गेट के अंदर दाखिल होते ही डयूटी पर तैनात संतरी से उसकी बंदूक छीनी और फिर बैंक मैनेजर के कमरे में जाकर हवाई फायर करते हुए समस्त घटना को अंजाम दिया। 

पुलिस स्टेशन खलचिया के पुलिस अधिकारी परमजीत सिंह विरदी ने पत्रकारों को जानकारी देते बताया कि आज दोपहर के वक्त सफेद रंग की ब्रेजा कार में लुटेरे बैंक के अंदर दाखिल हुए और बैंक मुलाजिम को एक तरफ इकटठा करके बैंक में पड़ी लाखों की नकदी लेकर फरार हुए है। 

इस दौरान उक्त लुटेरों ने किसी को भी जानी नुकसान नहीं पहुंचाया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा लुटेरों को गिरफतार करने के लिए अगली कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

- सुनीलराय कामरेड 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Bank robbery,Robberies,bank,village,border city,robbery,Jandiala,Adda Tangra,Amritsar,Chhajhalwandi,robbers,Punjab & Sind Bank