+

BCCI ने संजय मांजरेकर की कमेंट्री पैनल से की छुट्टी

BCCI  ने संजय मांजरेकर की कमेंट्री पैनल से की छुट्टी
बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर की कमेंट्री पैनल से छुट्टी कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से जब इस पर सवाल पूछा तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। मांजरेकर हाल ही में रद्द की गई भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में कमेंट्री टीम का हिस्सा नहीं थे। अटकलें हैं कि अब वह आगामी आईपीएल में भी कमेंट्री करते दिखाई नहीं देंगे। 

मांजरेकर ने इस मामले पर आज एक ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं बनाया गया और अब आईपीएल के 13वें सीजन में भी उन्हें कमेंट्री पैनल से बाहर रखा जाएगा। 

मांजरेकर धर्मशाला वनडे मैच के लिए कमेंट्री टीम के साथ नहीं थे। इस बीच संजय मांजरेकर ने आज शाम एक ट्वीट कर खुद को कमेंट्री पैनल से हटाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। मांजरेकर ने इस ट्वीट में लिखा कि मैंने कमेंट्री को सौभाग्य माना है। लेकिन इसे कभी अधिकार नहीं माना। यह मेरे नियोक्ताओं पर कि वह मुझे चुनें (कमेंट्री के लिए) या नहीं और मैं हमेशा ही इसका सम्मान करता हूं।

 संभवत: बीसीसीआई मेरे प्रदर्शन से खुश नहीं होगा। प्रफेशनल तौर पर मैं इसे स्वीकार करता हूं। हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि मांजरेकर आईपीएल में कमेंट्री करते दिखाई दे सकते हैं।  बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा गया कि इस सीरीज के लिए वह पैनल का हिस्सा नहीं थे। लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं है कि वह आईपीएल या अगली सीरीज में भी कमेंट्री का हिस्सा नहीं होंगे।

 इस अधिकारी ने यह भी कहा कि मांजरेकर का कमेंट्री पैनल से बाहर होने का क्या कारण इसकी जानकारी उनके पास नहीं है। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार (12 मार्च) को धर्मशाला में था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद सीरीज के बाकी दो वनडे मैच दुनिया में फैले कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दिए गए।

facebook twitter