+

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले BCCI ने धोनी को इस खास अंदाज में दिया ट्रिब्यूट

कोरोना संकट के कारण देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपनी पहली क्रिकेट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली है।
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले BCCI ने धोनी को इस खास अंदाज में दिया ट्रिब्यूट
कोरोना संकट के कारण देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपनी पहली क्रिकेट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम यूएई से अब सीध ऑस्ट्रलिया दौरे के लिए रवाना होगी। जहां पर उसे 4 टेस्ट के साथ ही 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज में भाग लेना है। इसके लिए 32 सदस्यीय टीम की घोषणा बीते सोमवार को की जा चुकी है।

 
बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान को दिया ट्रिब्यूट 

गौरतलब है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया अपना पहला अंतरराष्टï्रीय दौरा करने वाली है। वहीं इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान धोनी को बेहतरीन अंदाज में ट्रिब्यूट दिया है। भारतीय क्रिकेट में अपना ज्यादा से ज्यादा योगदान को याद कर बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट के कवर पर एमएस धोनी की फोटो लगाई है। वहीं इस फोटो पर लिखा गया है,थैंक यू एम एस धोनी। वैसे बीसीसीआई ने जिस तरह से माही को सम्मानित किया है वो अंदाज क्रिकेट फैंस को खूब लुभा रहा है।


15 अगस्त के दिन क्रिकेट को कहा अलविदा  

बता दें धोनी ने इसी साल 15 अगस्त के खास मौके पर इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। खैर,इस वक्त माही यूएई में हैं और वो चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि इस बार धोनी की कप्तानी का जलवा कुछ खास कमाल नहीं करके दिखा पाया। तभी सीएसके इस सीजन प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बन गई है।


इतना ही नहीं आईपीएल के 13वें सीजन में बतौर बल्लेबाज भी धोनी के प्रदर्शन ने काफी ज्यादा निराश किया है। न ही वो अपनी टीम को एक भी बार जीत दिला पाए और ना ही इस सीजन माही ने कोई बड़ी पारी खेली है।


चेन्नई सुपर किंग्स की बात करे तो टीम ने अभी तक 12 मुकाबले खेले जिसमें से वो महज 4 मैच ही जीत पाई। जबकि 8 मुकाबलों में इस टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। केवल 4 जीत के बाद सीएसके के कुल 8 अंक हैं। वहीं अंकतालिका में भी ये टीम नीचे है।


facebook twitter instagram