शिल्पा और राज कुंद्रा से पहले इन 8 सेलिब्रिटीज ने भी सेरोगेसी के जरिये हासिल किया हैं पेरेंट्स बनने का सुख

हाल ही में शिल्पा शेट्टी ओर राज कुंद्रा सेरोगेसी के जरिये दूसरी बार पेरेंट्स बनने की ख़ुशी प्राप्त की। दोनों ने बीते 15 फरवरी को अपने घर में नवजात बच्ची का स्वागत किया और शिल्पा ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी। बॉलीवुड में सेरोगेसी के जरिए माता-पिता बनने का ट्रेंड अब कोई नया नहीं है। पिछले कुछ सालों में कई सारे स्टार्स ने इस तकनीक को अपनाया है हालांकि पहले शादीशुदा कपल्स इस तकनीक को अपनाया करते थे और पेरेंट्स बन जाते थे लेकिन अब सिंगल सेलेब्स भी सेरोगेसी अपना रहे हैं। 


आज हम आपको बॉलीवुड की उन 8 हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सरोगेसी के जरिए माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ।

1. शाहरुख खान
बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने पहले ही दो बच्चें होने के बाद बॉलीवुड जगत में सबसे पहले सरोगेसी का सहारा लिया था और यही वह समय था जब बॉलीवुड में उन्होंने सेरोगेसी के जरिए मां-बाप का नया ट्रेंड शुरू किया था। शाहरुख खान और गौरी खान का सेरोगेसी से पैदा हुए बच्चे का नाम अबराम है।

2. आमिर खान
बॉलीवुड स्टार आमिर खान की पत्नी किरण राव ने बच्चे को जन्म देने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है। आमिर और किरण राव को सरोगेसी से बेटा पैदा हुआ था जिसका नाम इन्होंने आजाद रखा है।

3. लीज़ा रे
बॉलीवुड अभिनेत्री लीजा रे को 46 साल की उम्र में सेरोगेसी से दो जुड़वा बच्चियां हुई। उनको दो बच्चियों की मां बनने पर इतनी ज्यादा खुशी हुई कि उन्होंने करीब तीन महीने बाद तक इंस्टाग्राम के जरिए अपनी खुशी लोगों के साथ साझा की। लीजा रे को साल 2009 में ब्लड कैंसर हो गया था और 2010 में उन्होंने ये बात बताई थी कि अब वे कैंसर-फ्री हैं। लीजा रे साल 2018 में सेरोगेसी के जरिए मां बनी।

4 . तुषार कपूर और एकता कपूर
फिल्म प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनके भाई तुषार कपूर दोनों ने ही सरोगेसी के जरिए बच्चे का सुख पाया है। एकता कपूर ने इसी साल 27 जनवरी को पैदा हुए बच्चे की मां बनी है। इतना ही नहीं मां बनने के बाद एकता कपूर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से अपने बेटे के लिए आशीर्वाद और खूब सारा प्यार देने की बात कही। एकता कपूर ने अपने बेटे का नाम अपने पिता जीतेंद्र के असली नाम पर रखा रवि कपूर। इससे पहले एकता कपूर के भाई तुषार भी सरोगेसी के जरिए पिता बने थे। सिंगल फादर तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य है।

5. सनी लियोनी
बॉलीवुड में हॉट अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार सनी लियोनी आज तीन बच्चों की मां है। सनी लियोनी ने साल 2017 में निशा कौर नाम की बच्ची को गोद लिया था। इसके बाद सनी लियोनी ने साल 2018 में सरोगेसी के जरिए दो जुडवां बच्चों अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर को पाया।

6. करण जौहर
बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर भी सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों के पिता बन चुके हैं। करण जौहर के इन दोनों बच्चों में एक बेटा और एक बेटी हैं जिनके नाम उन्होंने यश जौहर और रूही जौहर रखा है।

7. सोहेल ख़ान
सलमान खाने के छोटे भाई सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा ने भी सरोगेसी के जरिए अपना बच्चा हासिल किया है। इनके पहले बेटे का नाम निर्वान था। लेकिन पहले बच्चे के जन्म के 10 साल बाद जब इन्होंने दूसरे बच्चे की सोची तो तब काफी दिक्कत आई। तब सोहेल खान और सीमा खान ने सरोगेट का सहारा लिया और सेरोगेसी के जरिए बेटे को जन्म दिया जिसका नाम योहान रखा है।

8. कृष्णा और कश्मीरा शाह
टीवी जगत के सफल कॉमेडियन कृष्णा और कश्मीरा शाह ने भी सेरोगेसी के जरिए जुडवां बच्चे पैदा किए हैं। 2013 में हुई थी कश्मीरा और कृष्णा की शादी। 45 साल की कश्मीरा और 34 साल के कृष्णा सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने हैं इनके दो बच्चे हैं।

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel ,celebrities,Shilpa,Raj Kundra,parents,stars,celebs,couples