निजी मामला सार्वजनिक करने पर ब्रिटिश अखबार पर भड़के बेन स्टोक्स, रिपोर्ट को बताया अनुचित

ब्रिटिश अखबार की एक रिपोर्ट पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हमला बोल दिया है। अखबार की इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि बेन स्टोक्स की मों के पूर्व पति ने 30 साल पहले स्टोक्स के सौतेले भाई और बहन को जान से मारा डाला था। 


इस अखबार के व्यवहार को बीते मंगलवार बेन स्टोक्स ने एक इमोशनल ट्वीट करते को अनुचित बताया है। बेन स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, मेरे परिवार को कई साल तीन दशक पहले हुए उस भयानक हादसे को भूलने में लगे हैं। अखबार ने अपने रिपोर्टर को मेरे घर, न्यूजीलैंड में भेजकर अब उसे कुरेदने का काम किया है। 

क्या लिखा रिपोर्ट में?

हत्यारे की 49 वर्षीय बेटी जैकी डन के हवाले से अखबार ने अपनी रिपोर्ट में लिखा, स्टोक्स के जन्म से पहले अप्रैल 1988 में उनकी 8 वर्षीय सौतेली बहन ट्रेसी और 4 वर्षीय सौतेले भाई एंड्रयू की दुर्दांत तरीके से हत्या कर दी थी। बेन स्टोक्स की मां देेब स्टोक्स के पूर्व पति रिजर्ड डन ने इस वारदात को अंजाम दिया था। 


इस मामले पर बात करते हुए उन्होंने कहा जिस समय यह हादसा हुआ था वह 18 साल की थी और अब वह 49 साल की हैं। जैकी ने कहा कि, 18 वर्ष मैं उस समय थी। मेरे पिता ने उन दोनों बच्‍चों की हत्या कर दी थी मैं बहुत हैरान थी। जैकी का भाई यानी बेन स्टोक्स इस समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एक बड़ा क्रिकेटर बन गया है। 
बेन स्टोक्स ने ट्वीट में आगे लिखा, मेरे नाम का इस्तेमाल करने से मेरी निजता और साथ ही मेरे माता-पिता की निजता पर हमला किया गया जो काफी गलत है। मैं किसी को यह हक नहीं देता हूं कि मेरी प्रोफाइल से मेरे माता-पिता, पत्नी और मेरे बच्चों के अलावा मेरे पारिवारिक सदस्यों की निजता पर हमला किया जाए। इसे पत्रकारिता का सबसे खराब रूप भी स्टोक्स ने बताया है। उन्होंने लिखा कि यह सिर्फ बेचने के आधार पर बनाया गया है। किसी की जिंदगी से कोई लेना देना नहीं है। जो कि बहुत गलत है। 


खबरों के अनुसार, दोस्तों ने बताया कि देब को बहुत दुख हुआ था जब उन्हें यह पता चला कि एक बेरोजगार व्यक्ति डन ने उनके बच्चों को मार दिया। अपनी उसी राइफल के साथ डन ने घर जाकर अपने बच्चों को क्राइस्टचर्च के एक फ्लैट में मार दिया। बता दें कि स्टोक्स ने हाल ही में खेली गई एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करके अपनी टीम को मैच जीताया था। 

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Ben Stokes,British,newspaper,public,cricket team,England,star