रविवार को सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल अर्पित सहित करें ये खास उपाय, खुलेंगे नौकरी के रास्ते

मान-सम्मान के देवता कहे जाने वाले सूर्य भगवान की वजह से इंसान को नौकरी और समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। ऐसे में रविवार के खास दिन उनकी सच्चे मन से आराधना करने और साथ ही बताए गए कुछ खास उपाय करने से उनकी कृपा आप प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि रविवार का दिन सूर्य भगवान की आराधना करने का सबसे ज्यादा खास दिन होता है। तो चालिए आपको बताते हैं कि रविवार के दिन आप कौन से उपाय कर भगवान सूर्य की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। 


1.रविवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को जल चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। इस दौरान आप गायत्री मंत्र जपें। इससे आपकी नौकरी में आ रही सभी परेशानी दूर होंगी।


2.रविवार को सूर्य देव को जल देते समय उसमें थोड़ा सा गुड़ मिला लें। इससे सूर्य भगवान आपकी सभी मुरादें पूर्ण करेंगे।


3.रविवार के दिन गुड़ और चावल का दान करना शुभ माना जाता है। इससे आपकी भाग्य वृद्घि के साथ-साथ सभी कार्य पूरे होंगे। 


4.आपके घर में यदि किसी की तबीयत ठीक नहीं तो ऐसे में आप सूर्य भगवान को रविवार के दिन तांबे के कलश में रोली और लाल फूल डालकर अघ्र्य दें। ऐसा करने से आपका सूय ग्रह मजबूत होगा। 


5.आकर्षित में वृद्घि के लिए रविवार के दिन अपने माथे पर लाल चंदन का टीका लगाएं। इससे लोग आपसे खुश रहेंगे। 
6.रविवार के खास दिन पर आदित्य ह्दयस्त्रोत का पाठ जरूर करें क्योंकि इससे सूर्य ग्रह बलवान होता है। साथ ही आपको सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। 


7.रविवार के दिन किसी ब्राम्हण को लाल मसूर की दाल दान करें ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होंगे। इससे आपको ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलेगी। 


8.गुड़ और चावल से बनी खीर का रविवार के दिन सूर्य भगवान को भोग लगाएं। इससे आपका दिन अच्छा बीतेगा और आपकी तरक्की भी होगी। 



Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Sun God,God of Honor