+

बेंगलुरु हिंसा : रैपिड एक्शन फोर्स ने डीजे हल्ली इलाके में किया फ्लैग मार्च

मंगलवार रात हिंसक भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़ा एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई।
बेंगलुरु हिंसा : रैपिड एक्शन फोर्स ने डीजे हल्ली इलाके में किया फ्लैग मार्च
कर्नाटक के बेंगलुरु में विवादित पोस्ट को लेकर हुई हिंसा के बाद गुरुवार को रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) ने डीजे हल्ली इलाके के पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर फ्लैग मार्च किया। मंगलवार रात भड़की हिंसा के बाद पूरे इलाके में 15 अगस्त तक धारा 144 लागू की गई है।
गौरतलब है कि मंगलवार रात हिंसक भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़ा एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई। 
पुलिस के मुताबिक, बड़ी संख्या में लोग विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हिंसा में तीन लोगों की मौत और करीब 60 पुलिस के जवान घायल हुए। पुलिस ने हिंसा के दौरान आगजनी और पथराव करने वाले 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। 
हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा को लेकर विपक्ष कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस ने हिंसा को कानून-व्यवस्था की मशीनरी और कानून के शासन की पूरी तरह विफलता बताया।

facebook twitter