+

इस पुलिसवाले ने ट्रेन के पीछे दौड़कर दो दिन से भूखी बच्ची तक पहुंचाया दूध, रेल मंत्री ने कहा- 'उसैन बोल्ट को पछाड़ा'

इस पुलिसवाले ने ट्रेन के पीछे दौड़कर दो दिन से भूखी बच्ची तक पहुंचाया  दूध, रेल मंत्री ने कहा- 'उसैन बोल्ट को पछाड़ा'
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक रेलवे पुलिसकर्मी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं भारतीय रेलवे के पोस्टर ब्वॉय भी वह बन गए हैं। दरअसल यह मामला भोपाल का है जहां एक चलती ट्रेन के एक कोच में एक बच्चे को दूध पिलाने के लिए पुलिसकर्मी दौड़ गया था। भारतीय रेलवे द्वारा प्रदान की गई सेवाओं पर मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो पोस्ट किया और उसैन बोल्ट से रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) के सिपाही इंदर यादव की तुलना कर दी। 


दरअसल आरपीएफ जवान इंदर यादव ने कर्नाटक से गोरखपुर जा रही भोपाल रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में साफिया हाशमी सफर कर रही थीं उनकी मदद करके उन्होंने हम सबके सामने मिसाल पेश की। बता दें कि साफिया के साथ उनकी तीन महीने की बच्ची सफर कर रही थी और उसने दो दिन से दूध नहीं पिया था जिस वजह से वह भूखी थी। 


इंदर से भोपाल स्टेशन पर मदद साफिया ने मांगी। जब तक दूध बाहर जाकर इंदर लाए तक तक प्लेटफॉर्म से ट्रेन चल पड़ी थी। उसके बाद एक हाथ में राइफल संभाले और दूसरे हाथ में दूध का पैकेट लिए इंदर दौड़ गए। साफिया तक दूध उन्होंने आखिर पहुंचा दिया। प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गयी। 


ट्विटर पर इस वीडियो को पियूष गोयल ने शेयर करते हुए लिखा, 'एक हाथ में राइफल और एक हाथ में दूध : देखिये किस तरह भारतीय रेलवे ने उसैन बोल्ट को पछाड़ा। 
सोशल मीडिया पर इस क्लिप को व्यापक रूप से शेयर किया गया है और लोगों ने यादव की इस निस्वार्थ सेवा की जमकर तारीफ की है। पुलिसकर्मी को नकद इनाम रेल मंत्री ने बाद में देने का ऐलान किया गया। 


कई ऐसी रिपोर्ट्स आयी है जिसमें यह सामने आया है कि 8 से 10 घंटे देरी से श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन चल रही है। जिस वजह से पानी और खाने की समस्या यात्रियों को हो रही है। कोई परेशानी लंबे सफर में यात्रियों को ना आए इसके लिए पुलिसकर्मी मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। 
Tags : ,policeman,Usain bolt,railway minister,railway policeman,poster boy,Indian Railways
facebook twitter