भुवनेश्वर हवाई अड्डे के रनवे का मरम्मत कार्य एक महीने के लिए टला

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) के रनवे की मरम्मत का काम एक महीने के लिए टाल दिया। वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीपीआईए के निदेशक एस सी होता ने बताया कि रनवे का मरम्मत कार्य एक नवंबर के बजाय एक दिसंबर से शुरू होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एक दिसंबर से 31 मार्च तक चलने वाले मरम्मत कार्य के दौरान हवाई अड्डे को रात साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक आंशिक रूप से बंद किया जाएगा। होता ने बताया कि दिसंबर से उड़ानों के समय को पुर्निधारित किया जाएगा और रनवे को दो चरणों में बंद किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एएआई की आंतरिक वजहों से काम शुरू होने में देरी हुई।’’ एएआई ने इससे पहले एक नवंबर 2019 से 31 मार्च 2020 तक हवाई अड्डे को आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की थी। हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि विमानों के सुरक्षित परिचालन के लिए रनवे का मरम्मत किया जाना जरूरी है क्योंकि आखिरी बार इसकी मरम्मत 2007 में की गई थी। होता के मुताबिक रनवे के समानांतर टैक्सी पथ बनाने की भी योजना है। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Bhubaneswar Airport,runway,Airports Authority of India,Biju Patnaik International Airport,BPIA