हुड्डा ने किया अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन, कांग्रेस को बताया रास्ते से भटकी हुई पार्टी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन किया है,  साथ उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा है। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है। अनुच्छेद 370 निरस्त को मोदी सरकार द्वारा निरस्त किए जाने पर हुड्डा ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार घोषित किया है।

रोहतक में एक रैली में बोलते हुए हुड्डा ने कहा, जब सरकार कुछ सही करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं। मेरे कई सहयोगियों ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का विरोध किया, मेरी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है, यह वही कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब देशभक्ति और स्वाभिमान की बात आती है, तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।


उन्होंने कहा, मैं अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का समर्थन करता हूं, लेकिन मैं हरियाणा सरकार को बताना चाहता हूं कि आपको 5 साल में क्या करना है, इसका हिसाब देना होगा, इस फैसले के पीछे छिपें नहीं। हरियाणा के हमारे भाई कश्मीर में सैनिकों के रूप में तैनात हैं, इसीलिए मैंने इसका समर्थन किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार बनेगी तो मैं सबसे पहले अपराधियों का सफाया करूंगा। दो महीने में सबको अंदर कर दूंगा। किसानों का सबसे पहले कर्ज माफ करूंगा। 2 एकड़ तक के किसानों को बिजली फ्री की सुविधा दूंगा। पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू होगी।

CM मनोहर लाल खट्टर ने की 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरुआत, रक्षामंत्री ने दिखाई हरी झड़ी

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा अगर हम सरकार बनाते हैं, तो हम आंध्र प्रदेश जैसा कानून लाएंगे, ताकि 75% नौकरियां हरियाणा के लोगों के पास जाए। उन्होंने कहा, मैं एक देशभक्त परिवार में पैदा हुआ था, जो लोग आर्टिकल 370 का विरोध करते हैं, मैं उन्हें "उसूलों पर जहां आंच आए, वहां टकराना ज़रूरी है, जो ज़िंदा है तो ज़िंदा दिखना ज़रूरी है"।

Tags : ,party,Hooda,removal,Congress